तमनार क्षेत्र के इस होनहार क्षात्र ने कक्षा दसवीं में छत्तीसगढ़ राज्य के टॉप टेन में पांचवे स्थान हासिल कर बढ़ाया क्षेत्र का सम्मान ..!

रायगढ़। तमनार विकासखंड के एक छोटे से गांव कोडकेल का रहने वाला एक होनहार छात्र जो तमनार के आमगांव में स्थित आदर्श ग्राम भारती आम गांव में पढ़ाई करता था जिसने कक्षा दसवीं में छत्तीसगढ़ राज्य के टॉप 10 के पांचवे रैंक हासिल कर जिले के साथ-साथ तमनार ब्लॉक को गौरवान्वित किया है तथा खुद को तथा उसके स्कूल का नाम भी ऊंचाइयों पर ले कर गया है।

युगल किशोर ने अपने सफलता का श्रेय अपने परिवार व अपने शिक्षकों को दिया है युगल किशोर ने बताया कि वह परीक्षा के पूर्व से ही कड़ी मेहनत करना शुरु कर दिया था वह परीक्षा के पूर्व फरवरी माह में छुट्टी के दिनों पर पूरी लगन व मेहनत से पढ़ाई किया उसने कही भी कोई विशेष कोचिंग नहीं लिया उन्होंने अपनी बहन भाई से सहयोग मांग कर अपना पढ़ाई किया उसने बताया कि वह आगे कक्षा 11 वीं में गणित विषय चयन कर आगे पढ़ाई पूर्ण कर डिप्टी कलेक्टर के पद प्राप्त करना चाहता है।

युगल किशोर ने बताया की वह पूर्व में टॉपरों से प्रेरणा लेकर तथा उनके द्वारा दिये गए हौसले को मद्देनजर रखते हुवे पढ़ाई किया उसने बताया कि पूर्व के टॉपरों ने युगल किशोर से कहा था कि तुझमे यह जज्बा है कि तुम अव्वल स्थान प्राप्त कर सकते हो जिससे युगल किशोर को यह लगने लगा था कि वह अच्छी रैंक प्राप्त कर सकता है जिसके बाद उसने लगन पूर्वक पढ़ाई करना शुरू कर दिया था ।

नही लिया कोई विशेष कोचिंग –
युगल ने बताया कि वह किसी भी संस्थाओं से कोई विशेष कोचिंग नही लिया बल्कि उसने अपने बड़े भाई व बहन तथा शिक्षक से पढ़ाई कार्य मे सहयोग मांग कर अपना अध्यापन कार्य किया ।
राज्यपाल से मिली साहस
युगल ने खास बातचीत से बताया कि वह जब उसके स्कूल से स्काउट गाइड में गया था तब उसके शिक्षक ने6 उसको राज्यपाल से मिलवाया था तब भी युगल को राज्यपाल ने यह भरोसा दिया था कि तुम अव्वल आ सकते हो जिसके बाद युगल ने मन लगाकर पढ़ाई करने शुरू कर दिया था ।