Weather Update : IMD अलर्ट : अगले 24 घंटों में इन जगहों पर भारी बारिश की है संभावना..!

1,706 views

मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले दो घंटों में हरियाणा के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की है. आर.के. जेनामनी, वरिष्ठ वैज्ञानिक, भारत मौसम विज्ञान विभाग(IMD) ने कहा ”उत्तर भारत पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश में दक्षिण-पश्चिम मानसून 14-15 जून तक आ जाएगा. उत्तर भारत में 13 और 14 जून को भारी बारिश होगी. मानसून इस साल जल्दी आ रहा है क्योंकि उसके सिस्टम जल्दी बने हैं.

एक ताजा अपडेट में मौसम विभाग ने कहा कि यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, कैथल, करनाल, पानीपत, फतेहाबाद, गन्नौर, बरवाला, नरवाना, असंध, सफीदों, राजौंद, जींद, गोहाना, हिसार, हांसी और महम में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना है.

आईएमडी ने अगले 24 घंटों के दौरान ओडिशा, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, बिहार, छत्तीसगढ़ और झारखंड में भी भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

मौसम विभाग ने शनिवार को कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश के कुछ और हिस्सों, छत्तीसगढ़, ओडिशा, बंगाल, झारखंड, बिहार और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं.

IMD के अनुसार दक्षिण-पश्चिम मानसून उत्तर पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के शेष हिस्सों, ओडिशा के कुछ और हिस्सों, पश्चिम बंगाल के अधिकांश हिस्सों और झारखंड और बिहार के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है. विभाग ने शुक्रवार के बुलेटिन में कहा था कि अगले 4-5 दिनों के दौरान बिहार, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भारी बारिश की संभावना है.

मौसम विभाग ने शुक्रवार को कहा, “अगले 5-6 दिनों के दौरान ओडिशा, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, झारखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ, तेलंगाना में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है.”

Read More