IPL. मुम्बई इंडियन्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से हराया..रोहित और यादव ने खेली धुआंधार पारी..!!

RIG24. शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 49 रनों से शिकस्त दी। इस सीजन कोलकाता को अपने पहले मुकाबले में ही बड़ी हार का सामना करना पड़ा है, वहीं मुंबई इंडियंस की यह पहली जीत है। 196 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोलकाता की टीम निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 146 रन ही बना सकी।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा (80), सूर्यकुमार यादव (47), हार्दिक पांड्या (18), सौरफ तिवारी (21) और किरोन पोलार्ड (13) की धुआंधार पारी की बदौलत मुंबई ने निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 195 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। कोलकाता की ओर से शिवम मावी सबसे सफल गेंदबाज रहे। मावी ने 32 रन देकर 2 विकेट झटके, जबकि सुनील नरेन और आंद्रे रसेल को एक-एक विकेट मिला।

196 रनों के विशाल स्कोर को पीछा करने उतरी कोलकाता की शुरुआत बेहद ही खराब रही और दोनों ही ओपनर पांच ओवर के अंदर ही आउट हो गए। इसके बाद कोलकाता की टीम उबर नहीं पाई। एक के बाद एक विकेट लगातार गिरते गए और निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर महज 146 रन ही बना सकी। कोलकाता की ओर से पैट कमिंस ने धुआंधारी पारी खेलते हुए 12 गेंद में 33 रन बनाए। जबकि कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी 30 रन की पारी खेली। नीतीश राणा ने 24 रन बनाए। मुंबई इंडियंस की ओर से ट्रेंट बोल्ट, जैम्स पेटिशन, जसप्रीत बुमराह और राहुल चहर ने दो-दो विकेट झटके जबकि, पोलार्ड को एक विकेट मिला।