RIG Astro: 24 अगस्त 2020 – ग्रह बदल रहे हैं अपना योग, जानिए कितना शुभ रहेगा आपके लिए आज का दिन, यहाँ पढ़े अपना दैनिक राशिफल…!!

दैनिक राशिफल चंद्र ग्रह की गणना पर आधारित है। ग्रहों के हिसाब से व्यक्ति का हर दिन अलग होता है। उसी के आधार पर हम आपका 24 अगस्त 2020 का राशिफल लेकर आए हैं।

मेष- आपके लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। आपके मन में आत्मविश्वास रहेगा। आप हर काम को अच्छे से करना चाहेंगे और उसमें सफल भी होंगे। इनकम में भी बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, जो आपको खुशी देगी। आपके प्रेम जीवन के लिहाज से दिन कमजोर है। अपने प्रिय से झगड़ा करने से बचें। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में खुशी भरे पल आएंगे। परिवार का माहौल कुछ परेशानी जनक हो सकता है। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपका धार्मिक आचरण आपको प्रशंसा दिलाएगा।

वृष – आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। इनकम में बढ़ोतरी जरूर होगी, जिससे आपको अच्छा खासा लाभ होगा लेकिन खर्चे भी बढ़ेंगे और किसी की बीमारी पर भी अच्छा खासा पैसा खर्च हो सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें क्योंकि आप भी बीमार पड़ सकते हैं। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में आज का दिन बढ़िया रहेगा। आपके जीवन साथी से आपके संबंध मजबूत बनेंगे। प्रेम जीवन जीने वालों के लिए दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। एक दूसरे की बात समझने में दिक्कतें आएंगी। काम के सिलसिले में आपको यात्रा का मौका मिलेगा लेकिन आपको उससे बचना चाहिए और अपनी ओर से पूर्ण प्रयास करना चाहिए कि आपका काम बढ़िया रहे।

मिथुन- आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। पूर्व में की गई किसी यात्रा का लाभ आपको आज मिलेगा लेकिन आपको आज यात्रा करने से बचना चाहिए। स्वास्थ्य कमजोर रहेगा और आप बीमार पड़ सकते हैं। किसी बात को लेकर मन में दुख और क्रोध का मिश्रित भाव रहेगा, इससे बचकर रहना बढ़िया है। दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को सुखद नतीजे हासिल होंगे। परिवार का माहौल खुशनुमा रहेगा। इनकम में बढ़ोतरी होगी। धन संबंधित लाभ होंगे। हल्के-फुल्के खर्चे हो सकते हैं।

कर्क- आपके लिए आज का दिन मान अच्छा रहेगा। प्रेम जीवन में रोमांस के अवसर मिलेंगे और आपके प्रिय के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन सामान्य रहेगा। कुछ गलतफहमियों का सिलसिला दूर हो सकता है, जिससे रिश्ते पर पड़ी धूल हटेगी। काम के सिलसिले में नतीजे बेहद अच्छे होंगे और आपके साथ काम करने वाले भी आपकी मदद करेंगे। परिवार में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। व्यापार के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे। आपकी सूझबूझ आपके काम आएगी लेकिन आपके परिवार में पैसे को लेकर आपसी दिक्कतें बढ़ सकती हैं।

सिंह- आपके लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। आप खुद कुआं खोदकर पानी पीने की स्थिति में होंगे। मतलब यह कि जितनी मेहनत करेंगे, उतने नतीजे आपके हाथ में आएंगे। परिवार के छोटों का स्वास्थ्य खराब रहेगा, जिसके लिए आप चिंतित रहेंगे। वैसे परिवार का माहौल आपको शांति देगा। प्रेम जीवन के लिहाज से दिनमान उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। जो लोग शादीशुदा हैं, उन्हें कुछ खट्टे मीठे अनुभव हो सकते हैं। काम के सिलसिले में आपको थोड़ा ध्यान देना होगा क्योंकि नौकरी जा सकती है या फिर आप खुद नौकरी छोड़ने का विचार बना सकते हैं।

कन्या- आपके लिए आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। परिवार में कुछ ऐसी दिक्कतें आएंगी, जो आपका ध्यान आकर्षित करेंगी और आपकी चिंताओं को बढ़ाएंगी। किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, खासतौर पर आपकी मां जी बीमार पड़ सकती हैं। काम के सिलसिले में मिले-जुले नतीजे हासिल होंगे। आपके काम में दम तो होगा लेकिन आपको आवश्यकतानुसार उसका प्रतिफल नहीं मिलेगा। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में आज प्यार की भरमार रहेगी और जीवन साथी खुलकर प्रेम जताएगा। प्रेम जीवन जीने वालों को भी अच्छे और सुखद नतीजे हासिल होंगे। अपने शत्रुओं से सावधान रहें।

तुला- आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। काम के सिलसिले में आपको बेहद अच्छे नतीजे हासिल होंगे और आपकी तेज बुद्धि जल्दी से जल्दी हर काम को निपटाने में आपकी मदद करेगी, जिससे आपको तारीफ भी मिलेगी। जबरदस्ती के खर्चे अपनी सुख-सुविधाओं पर करने से बचें और धन की बचत करने की आदत डालें नहीं तो स्थिति आपके हाथ से निकल सकती है। दांपत्य जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति रहेगी और प्रेम जीवन के लिहाज से दिनमान कमजोर रहेगा। आप की झड़प आपके प्रिय से हो सकती है, इससे बचकर रहें। परिवार का माहौल धार्मिक रहेगा।

वृश्चिक- आपके लिए आज का दिन कमजोर रहेगा। खास तौर से आपका स्वास्थ्य बिगड़ने से बीमारी हो सकती है, इसलिए आपको अपने खान-पान और दिनचर्या पर ध्यान देना जरूरी होगा। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन के लिहाज से आज का दिन बढ़िया रहेग। जीवनसाथी कुछ ऐसी बातें करेगा, जो आपके बड़े काम आएंगी, इसलिए ध्यान से उन्हें सुनें और मानें भी। प्रेम जीवन जीने वालों को मिले-जुले अनुभव मिलेंगे। उनका प्रिय उनसे कुछ मनचाही इच्छाओं को पूरा करने की बात करेगा। काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे मिल सकते हैं और आपके काम की प्रशंसा भी होगी।

धनु- आपके लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। भाग्य की थोड़ी मजबूती मिलेगी जिससे कामों में विलंब नहीं होगा और वे सही समय पर पूर्ण हो जाएंगे जिससे आपको अच्छा फायदा मिलेगा। इनकम सामान्य रहेगी। कुछ खर्चे जरूर रहेंगे। बेवजह की चीजों पर खर्च करने से आपको बचना चाहिए। दांपत्य जीवन के लिहाज से दिन काफी कमजोर है। जीवन साथी से झगड़ा हो सकता है, इसलिए सावधानी बरतें और जीवनसाथी बीमार भी हो सकता है। व्यापार के मामले में दिन फायदेमंद रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को भी अच्छे नतीजे हासिल होंगे।

मकर- आपके लिए आज का दिन मान सामान्य रहेगा। अपने काम पर ध्यान देंगे क्योंकि वहां कुछ दिक्कतें चल रही हैं तो ध्यान देना बहुत जरूरी भी होगा। भाग्य का सितारा थोड़ा कमजोर होगा जिससे कामों में रुकावट आ सकती है। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा लेकिन अचानक से कोई चोट लग सकती है, इसलिए सावधानी बरतें।दांपत्य जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी। आपका आचरण धार्मिक रहेगा। प्रेम जीवन जीने वालों को अच्छे नतीजे हासिल होंगे। उनके प्रिय से उन्हें प्रेम की सौगात मिलेगी। परिवार का माहौल आप को मजबूती प्रदान करेगा।

कुंभ- आपके लिए आज का दिन काफी बढ़िया रहने वाला है। आपकी इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी देखने को मिलेगी और आपका मन भी हर्षित होगा। प्रेम जीवन के लिहाज से भी आज का दिन बहुत अच्छा है और आपको अपने प्रेम को जताने में आसानी होगी। शादीशुदा जातकों के दांपत्य जीवन में कुछ समस्याएं जन्म ले सकती हैं। किसी भी तरह की यात्रा से आपको बचना चाहिए। आपके परिवार के किसी बुजुर्ग खासतौर पर आपके पिता का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।काम के सिलसिले में आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे और आपका व्यापार भी गति पकड़ेगा।

मीन- आपके लिए आज का दिन थोड़ा कमजोर रहेगा। स्वास्थ्य पीड़ित होने से आपको शारीरिक रूप से दुर्बलता या कमजोरी महसूस हो सकती है। आपके खर्चों में भी बढ़ोतरी होगी। इनकम सामान्य रहेगी, इसलिए आपको अपनी आर्थिक स्थिति पर ध्यान देना होगा। काम के सिलसिले में दिक्कतें आ सकती हैं और आपका अपने ऑफिस के किसी व्यक्ति से झगड़ा हो सकता है इसलिए सावधानी बरतें। प्रेम जीवन के लिहाज से आज का दिन बढ़िया है, जबकि दांपत्य जीवन में भी प्रेम बना रहेगा। आपका धार्मिक कार्यों में काफी मन लगेगा।

Read More

Big story

RIG Breaking: प्रदूषण की भयानक मार झेल रहे रायगढ़ का अब फूटा गुस्सा ! त्रस्त जनता ने पर्यावरण कार्यालय के सामने ही पर्यावरण अधिकारी गेदाम के पुतले को काले पानी और काली धूल से नहलाया, खिलाया..! क्या टूट रहा है अब सब्र का बांध..? जानने के पढ़े पूरी ख़बर, एविडेंसियल वीडियो के साथ..