लेने गया था 50₹ का देसी पौवा.. लुटा आया 50,000₹…! घण्टे भर भीतर आरोपी कोतवाली पुलिस के गिरफ्त में…!!

RIG24 रायगढ़। कल बुधवार शाम एक अजीब वाक्या हुआ। जब कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बड़पारा पुराना शराब भट्टी में खुसीराम नायक निवासी रक्सापाली देसी दारू का पौवा लेने आया था। उस दौरान स्टाइगर जुआ खेलवा रहे दो युवकों ने उससे 50,000 रुपये मारपीट कर लूट लिए।

पूरी जानकारी के अनुसार खुसीराम नायक को अपने घरेलू कार्य के लिए पैसों का इंतजाम करना था। वो रायगढ़ के एक दोस्त नरेश पटेल से एचडीएफसी बैंक के पास मिला और उससे 50,000 रुपये नकद लेकर लौटने लगा। रास्ते मे खुसीराम ने बड़पारा भट्टी में रुककर पैसों का बंडल से निकालकर शराब खरीदी। कुछ ही दूरी पर कुछ लोग स्टाइगर से जुआ खेलवा रहे थे उनकी नजर खुसीराम के पैसों पर पड़ी उन्होंने मारपीट कर खुसी राम से पैसे लूट लिए।

प्रार्थी द्वारा लूटपाट के दौरान ली गई आरोपी की तस्वीर

पैसे लूट जाने के बाद खुसीराम का दिमाग इतना तो चला कि उसने आरोपियों का वीडियो बना लिया और कोतवाली जाकर रिपोर्ट दर्ज करवाई। वीडियो के बलबूते पुलिस घण्टे भर भीतर आरोपियों को पकड़कर लाई और उनके विरुद्ध 394 के तहत मामला दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

आरोपियों में एक का नाम संजोग निराला व दूसरे का दीपक बिसतल्ले है। दोनो मौदहापारा निवासी हैं। उनके कब्जे से मात्र 37 हजार जप्त किया गया है। बाकी पैसों की पूछताछ की जा रही है।