लॉक डाउन की समझाइश देने के 2 पुलिस जवानों पर सब्जी व्यापारियों ने किया तलवार से हमला ! मामले में दो आरोपी गिरफ्तार..

4,484 views

बालोद। लॉक डाउन के दौरान एक बड़ी घटना छत्तीसगढ़ के बालोद से सामने आई है। लॉक डाउन की समझाइश देने गए दो पुलिस जवानों पर सब्जी व्यापारियों ने तलवार से जानलेवा हमला किया है। गुरुवार को बालोद जिले के अर्जुंदा थाना क्षेत्र के दाऊ पारा चौक में पुलिस सब्जी बाजार में व्यापारियों को तय समय पर सब्जी दुकान लगाने की समझाइश दे रही थी। इसी बीच कुछ लोगों ने जवानों पर हमला बोल दिया। पुलिस और सब्जी व्यापारियों के बीच हुई इस झड़प में दो जवान बुरी तरह घायल हो गए। दुर्ग आईजी विवेकानंद सिन्हा ने बताया कि घायल जवानों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। झड़प के बाद सुरक्षा की दृष्टि से अर्जुंदा में अतिरिक्त जवानों को तैनात किया गया है। स्थिति काबू में है। उपद्रव करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की गई है

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना गुरुवार दोपहर 12 बजे की है। कोरोना वायरस के चलते सब्जी बाजार में लगे भीड़ को व्यवस्थित करने पुलिस जवानों की तैनाती की गई, तभी एक आर्मी जवान व व्यवसायी ने सुरक्षा में लगे पुलिस कर्मी से धक्का-मुक्की करने लगा। पुलिस जवानों ने इसका विरोध कर व्यवस्थित करने का प्रयास किया तो पुलिस के साथ ही गाली-गलौच किया। जिसके बाद विवाद इतना बढ़ गया की आर्मी जवान व सब्जी व्यापारी ने तलवार व पत्थर से आरक्षक विकास राजपूत व कमलेश रावटे पर हमला कर दिया। हमले में कांस्टेबल विकास राजपूत का सिर फट गया।

थाना प्राभारी अरुण नेताम ने बताया कि यह दु:खद घटना है। पुलिस जवान लोगों की सुरक्षा में लगी हुई है लेकिन लोग इस संकट की घड़ी में खुद की सुरक्षा करने के बजाए सुरक्षा में लगे जवानों पर ही हमला कर रहे है। इस घटना के बाद एएसपी डीआर पोर्ते, एसडीओपी दिनेश सिन्हा सहित बड़ी संख्या में पुलिस जवानों की तैनाती कर दी है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

घटना के बाद मौके पर भारी तादात में पुलिस बल को तैनात किया गया है। जहाँ स्थिति नियंत्रण में है। वही आरोपियों की पहचान की जा रही है।