Home Human Story सारंगढ़ के मजदूर परिवार के लड़के ने नीट के परीक्षा में 612अंक...

सारंगढ़ के मजदूर परिवार के लड़के ने नीट के परीक्षा में 612अंक अर्जित कर,जिले का बढ़ाया मान!! पढ़े मेहनत व लग्न की स्टोरी.

RIG24:रायगढ़। जिले के सारंगढ़ ब्लॉक अंतर्गत सोरहाडीह ग्राम के गरीब मजदूर परिवार से सम्बंध रखने वाले श्री मुरलीमनोहर साहू एवं श्रीमती अहिल्या साहू के पुत्र सेतराम साहू ने नीट के परीक्षा में 720 टोटल अंक में से 612 अंक (99.61percentile ) अंक अर्जित कर रायगढ़ जिले के साथ साथ सारंगढ़ ब्लॉक को गौरान्वित किया है।

बचपन से ही सेतकुमार साहू का सपना डॉक्टर की पढ़ाई करने का था। लेकिन परिवार की स्थिति गरीबी से जूझ रही थी। जिसके कारण से छात्र सेतकुमार ने डॉक्टरी पढ़ाई करने का आश लगभग ही छोड़ दिया था।
तभी उसके मामा श्री छतराम साहू जो कि एक मध्यम परिवार से है तब उन्होंने अपने भांजे के सपने को साकार करने के लिए अपने गृह ग्राम छिंद के आस्था पब्लिक स्कूल में दाखिला कर उसके पढ़ाई के खर्चे को दिनरात मेहनत करके वहन किया।

वैसे तो छात्र सेतकुमार साहू बचपन से ही पढ़ाई में मेधावी था। जिसने अपने 10वी क्लास की पढ़ाई छिंद गॉव में ही रहकर किया। जिसमें उन्होंने 10वी क्लास में 72% अर्जित किया। तत्पश्चात उसके पढाई स्तर को बढ़ाने के लिए उसके मामा ने अपने भांजे सेतकुमार साहू को चंद्रपुर के सरस्वती शिशु मंदिर में दाखिला कराया।जहाँ सेतकुमार साहू हॉस्टल में रहकर दिन रात मेहनत करते हुए 11वी एवं12वी में विज्ञान संकाय में शिक्षा अर्जित करते हुए 12वी क्लास में 91%अंक अर्जित किया एवं खुद के सपने के साथ साथ अपने मामा के विश्वास को न तोड़ते हुए दिन रात गहन अध्धयन में लग गया और अंततः उसे आज बचपन के सपने और कठिन मेहनत का परिणाम आज उसे नीट के एग्जाम से कुल टोटल अंक 720 में से 612 अंक(99.61 percentile )मिला।

क्या कहता है छात्र सेतकुमार-

आज मैंने अपने सपने के साथ साथ अपने मुकाम पर पहुँचाने का श्रेय केवल अपने मामा छतराम साहू को जाता है जिनके अथक प्रयास एवं मेरे पढ़ाई में उचित मार्गदर्शन किया।

क्या कहते है छतराम साहू-

भांजे के परीक्षा परिणाम को सुनते ही मामा का चेहरा खुशी से खिल उठा और कहते है कि उसके आगे की पढ़ाई में उनके सहयोग करने की बात की।

Must Read

पति – पत्नी के बीच अक्सर होता था विवाद …! पत्नी गई थी नहाने तब तक पति ने फांसी लगाकर कर ली...

रायगढ़।तमनार थाना अंतर्गत ग्रामकठरापाली( डोलेसारा) में उस वक्त सनसनी फैल गई जब गांव वालो को पता चला कि 45 वर्षीय सुखदेव कुर्रे ने घर...
advertigement
Recommended