AccidentRaigarh

दुर्गा विसर्जन के दौरान 2 दर्जन से अधिक लोगों को कार ने रौंदा! अब तक 5 की मौत की खबर ! 20 से अधिक घायल.. दो रायगढ़ रेफर ! दो आरोपी गिरफ्तार.. देखे घटना का भयानक वीडियो और जानिए कैसे हुआ हादसा

जशपुर जिले के पत्थलगांव क्षेत्र में दुर्गा विसर्जन के दौरान आज एक भीषण हादसा हुआ। जिसमें तेज रफ्तार गांव में 2 दर्जन से अधिक लोगों को रौंद दिया। जिसमें अभी तक 5 लोगों के मारे जाने की खबर है। हालांकि पुलिस द्वारा अभी तक सिर्फ एक व्यक्ति की ही मौत की पुष्टि की गई है। 20 से अधिक लोग घायल हैं तो गंभीर अवस्था में है। पुलिस ने इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। घटना को लेकर आसपास के क्षेत्र में भारी रोष है। सैकड़ों ग्रामीण आरोपियों पर हत्या का मामला दर्ज करने और मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं खबर लिखे जाने तक धरना चालू है।

विस्तार से

मिली जानकारी के मुताबिक नवरात्र के अवसर पर दुर्गा विसर्जन हेतु पत्थलगांव बाजार पारा की दुर्गा समिति द्वारा शोभायात्रा निकाली गई थी। शोभा यात्रा अभी एक्सचेंज ऑफिस के सामने पहुंची ही थी, तभी तेज गति से आ रही कार ने शोभायात्रा में शामिल लोगों को रौंदते निकल गई इस घटना में अभी तक 5 लोगों की मृत्यु की सूचना प्राप्त हुई है। जिनमें से चार कर्मा पार्टी वाले थे। इनमें दो की मौत मौका ए वारदात पर हो गई थी इसके साथ थोड़ी देर बाद दो लोगों की और मौत की सूचना मिली। इसके साथ ही आयोजन समिति के गौरव अग्रवाल की भी मौत की खबर है। पुलिस ने गौरव अग्रवाल की मौत की पुष्टि की है अन्य चार के मौत के आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं की गई है। इस मामले 20 लोग घायल बताए जा रहे हैं। जिनमें से 2 लोगों को रायगढ़ रेफर किया गया है। मौत का आंकड़ा बढ़ने का भी अनुमान है।

दुर्घटना का दृश्य

क्या हुआ था उस वक़्त

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार आरोपी ड्राइवर ने पहले भीड़ में से किसी एक को टक्कर मारी। जिससे उसके हाथ में चोट आई। जिसको लेकर हंगामा हुआ। मौके पर मौजूद पुलिस ने मामला सुलझाया। जिसके बाद आरोपी कार वाले ने तेज रफ्तार से 2 दर्जन से अधिक लोगों को रौदते हुए निकल गया। 12 किलोमीटर दूर जाकर कार को पकड़ा गया।

देखें वीडियो( वीडियो देखने केे लिए click करे)

पत्थलगांव की घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक जशपुर कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार सड़क दुर्घटना की घटना के दोनों आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

घटना खरीद कार

आरोपी
1.बबलू विश्वकर्मा पिता राधेश्याम विश्वकर्मा उम्र 21 वर्ष निवासी सिंगरौली , बैैढंग

2:शिशुपाल साहू पिता रामजन्म साहू उम्र 26 वर्ष निवासी बरगवान थाना बरगवां जिला सिंगरौली

हिरासत में दोनों आरोपी

दोनों आरोपी मध्य प्रदेश के निवासी हैं एवं छत्तीसगढ़ से पास हो रहे थे। दोनों आरोपियों के विरुद्ध विधि अनुसार कार्यवाही पुलिस द्वारा की जा रही है।

दुर्घटना का दृश्य

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी इस घटना पर शोक जताया है और आरोपियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

Back to top button