राशिफल 09 जून 2021: मेष, तुला और मकर राशि वाले तनाव से बचें, हो सकती है इन चीजों की हानि, जानें आज का राशिफल..!

796 views

पंचांग के अनुसार 9 जून 2021 को ज्येष्ठ मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी की तिथि है. चंद्रमा मेष राशि में गोचर कर रहा है. दोपहर 12 बजकर 23 मिनट के बाद चंद्रमा वृष राशि में प्रवेश करेगा. चंद्रमा का राशि परिवर्तन सभी राशियों को प्रभावित कर रहा है. आइए जानते हैं आज का राशिफल-

मेष- आज के दिन परिवार व समाजिक रूप से आपका बड़बोलापन नुकसानदेह हो सकता है, तो वहीं दूसरी ओर अति आत्मविश्वास से भी बचें. नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन परिश्रम से भरा होगा. कारोबारी लोगों के लिए दिन लाभदायक है. खुदरा व्यापारी अनावश्यक गतिविधियों से अपनी साख खराब न होने दें.

अचानक जरूरी यात्राओं में धन और समय उम्मीद से अधिक खर्च होने की आशंका है. विद्यार्थियों के लिए समय कठिन है. प्रयासों में थोड़ा और बढ़ोतरी से ही मार्ग प्रशस्त होगा. दुर्घटना के चलते चोट लगने की आशंका है, ऊंची जगह पर खड़े होने या जाने से बचें. परिवार में सभी का सहयोग मिलने से मन प्रसन्न रहेगा.

वृष- आज के दिन वाणी और विचार पर रखा गया संयम आपके लिए भविष्य की उम्मीदें खोलेगा. ध्यान रखें, आपके व्यवहार से करीबी दोस्त और सगे संबंधी नाराज न होने पाएं, संवादहीनता की स्थिति बिल्कुल न बनने दें. सरकारी नियमों का पूरी तरह पालन करें. सरकारी अफसरों से नोकझोंक से बचने की जरूरत होगी. विवाद की स्थिति में बड़ा नुकसान हो सकता है. व्यापारी वर्ग को धैर्य के साथ आगे बढ़ना होगा. हेल्थ में कान-गले संबंधी रोगों में तकलीफ बढ़ सकती है. अगर जीवनसाथी का वजन अधिक है या तेजी से बढ़ता लग रहा है तो घटाने की सलाह दें. मित्रों से आर्थिक सहयोग की उम्मीद है.

मिथुन- आज दिन सकारात्मक ऊर्जा से मन को भरा पूरा रखेगा. कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों को खुश करने की जरूरत है. ऑफिस में नई जिम्मेदारियों से सम्मानित किया जा सकता है. व्यापारियों के लिए घाटे का दिन हो सकता है, हतोत्साहित हुए बिना भविष्य की योजनाओं में गलतियों की गुंजाइश न होने दें. स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थोड़ी बढ़ सकती हैं. ठंडे पदार्थ के उपयोग से बचें. दिनचर्या और पहले से चल रही दवाओं में बदलाव से नुकसान हो सकता है. व्यर्थ के मुद्दे पर सदस्यों के साथ बहस में न उलझें. जरूरतमंद व्यक्ति मदद मांगने के लिए आए तो उसकी हर संभव सहयोग करें. रिश्तेदार व पड़ोसियों से तालमेल बनाकर चलें.

कर्क- आज के दिन बढ़ती चुनौतियां मानसिक तनाव दे सकती है. आर्थिक तंगी की स्थिति भी बन रही है. कार्यस्थल पर विरोधी साजिश का शिकार बनाने का प्रयास कर सकते हैं. अलर्ट रहें और कामकाज में कोई लापरवाही न बरतें. ऑफिस में विवाद के बीच कोशिश करें कि खुद को अनायास की बहस से दूर रखें. व्यापार में बड़ा खर्च आर्थिक चोट पहुंचा सकता है. भविष्य के लिए बचत जरूरी है. बार-बार कर्ज लेने की प्रवृत्ति से बचें. सेहत को लेकर सजग रहें और खानपान संतुलित रखें. महामारी के बीच पहले से बीमार लोगों का विशेष ध्यान रखना होगा. घर में बेवजह की बातों पर सदस्यों से विवाद न करें.

सिंह- आज खर्च या सुविधाओं को लेकर संयम दिखाना होगा. ई-शॉपिंग आदि में ऑफर के बजाय अपनी जेब देखकर खर्च करें. भविष्य में अचानक बड़े खर्च की नौबत आ सकती है. ऑफिस में लापरवाही या नियमों के उल्लंघन से बचें. अच्छे प्रदर्शन की बॉस सराहना कर सकते हैं. पार्टनरशिप में काम कर रहे कारोबारियों के लिए लाभ की स्थिति है. कानून की पढ़ाई कर रहे युवाओं के लिए समय बेहतर है. कोर्स की तैयारी में जुटे विद्यार्थी फोकस होकर पढ़ाई करें. मुंह-गले और सांस संबंधी कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. पिता या भाई को परिश्रम का फल आर्थिक लाभ के तौर पर मिलने की प्रबल संभावना है.

कन्या- आज के दिन लंबे समय से प्रतीक्षित योजनाएं सफल होती दिख रही हैं. आत्मविश्वास बढ़ाने से कामकाज में और निखार आएगा. मित्रों और रिश्तेदारों को मदद की आवश्यकता हो तो हर संभव सहयोग करें. आज मन अध्यात्म से जुड़ रहा है तो धार्मिक पुस्तकें और अनुष्ठान करना लाभप्रद होगा. नौकरीपेशा लोग रूटीन काम पूरा करने के लिए फोकस बढ़ाएं. इस समय का बेहतर काम भविष्य की राह खोलेगा. खुदरा व्यापारियों के लिए लाभ का दिन है.खानपान में फाइबर युक्त भोजन बढ़ाने की जरूरत है. परिवार में लोगों को खुश रखने का प्रयास करें. संभव हो तो मनपसंद चीजें भेंट करें.

तुला- आज के दिन प्लानिंग बिना किए काम करना नुकसान करा सकता है. जरूरत पड़े तो सहयोगियों की भी मदद लेना सार्थक होगा. ऑफिशियल कार्यों को लेकर पूरे दिन के कामकाज की लिस्ट बनाएं और तय समय पर काम पूरा करें. व्यापारियों के लिए दिन थोड़ा कष्टकर होगा. लेन-देन में पारदर्शिता रखकर ग्राहकों की पसंद को प्राथमिकता दें. जो युवा किसी प्रतियोगिता की तैयारी कर रहें हैं वह महत्वपूर्ण विषयों पर गौर करें. हेल्थ के लिहाज से दिन लगभग सामान्य है लेकिन घर में मां की सेहत को लेकर विशेष अलर्ट रहने की जरूरत है. परिवार में प्यार से सभी को प्रसन्न रखें, बातचीत में सौम्यता बनाए रखें.

वृश्चिक- आज दिन की शुरुआत योग और ध्यान से करें. खुद को दबावरहित और ऊर्जा से भरा पूरा महसूस करेंगे. सैन्य विभाग से जुड़े लोग सतर्क रहें, क्योंकि ग्रह दशाएं विवाद पैदा करवा सकती हैं. व्यापारियों के लिए घाटे का दिन हो सकता है. हिसाब-किताब में लापरवाही या मानक के मुताबिक कागज पूरे न होने से कानूनी कार्रवाई की चपेट में आ सकते हैं. व्यापार में प्लानिंग को लेकर कुछ परेशानियां आ सकती हैं. विद्यार्थी पढ़ाई पर फोकस बढ़ाएं. युवाओं को करियर के आधुनिक आयाम खोजने की जरूरत है. शुगर और बीपी के मरीज खानपान में लापरवाही न बरतें. करीबी भावनात्मक बातें सुनाकर फायदे के लिए इस्तेमाल कर सकता है.

धनु- आज समय मिले तो खुद को अपडेट करने के लिए तकनीकी और जानकारी का भरपूर प्रयोग करें. कर्मक्षेत्र में उम्मीद के मुताबिक काम बढ़ता नहीं दिख रहा है, थोड़ा धीरज रखना होगा. ऑफिस में भी बेहतर प्रदर्शन से बॉस को प्रसन्न रखें, आपकी लापरवाही या गलती उन्हें नाराज कर सकती है. जीवन के सभी आयामों में कंपटीशन का सामना करना पड़ सकता है. कारोबार का महत्वपूर्ण डाटा चेक करते रहें. कामकाज के सिलसिले में लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है, जिसकी थकावट काम पर असर डालेगी. स्वास्थ्य में दिन कठिन है. थकावट और कमजोरी महसूस होगी. परिवार में सभी के साथ सौम्य व्यवहार सम्मान दिलाएगा.

मकर- आज के दिन मन में किसी बात का पछतावा है, तो मन अध्यात्म में लगाएं. निराशा की मनोदशा से पूरी तरह दूरी रखें. संभव हो तो मेडिटेशन से खुद को स्फूर्तिवान रखें. ऑफिस में सभी से अच्छा व्यवहार करें. होलसेल की कारोबारियों को बढ़िया मुनाफा होगा. विद्यार्थी समय का महत्व समझें, सिर्फ मनोरंजन में इसे बर्बाद न करें. युवा वर्ग क्रिएटिव कार्य पर फोकस करें, दिन आपके फेवर में रहेगा. हेल्थ को देखते हुए महामारी को लेकर पूरी सजगता बनाए रखनी होगी, सोशल डिस्टेंसिंग समेत बाकी नियमों का पालन करें. परिवार में सभी के लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा. कुल में वृद्धि की संभावना है.

कुम्भ- आज के दिन योजनाओं की प्लानिंग कर रहे हैं तो निष्पक्षता के साथ फैसले लें. दूसरों की मदद का मौका मिले तो पीछे न हटें. नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों को निराशा हाथ लग सकती है, ऐसे में धैर्य बनाए रखें. कारोबारियों के लिए भी असफलता का दिन है, जल्द परिस्थितियां होगा. युवाओं और विद्यार्थियों के लिए दिन सामान्य रहेगा. सेहत को लेकर महामारी से संबंधित नियमों का पालन जरूर करें, तो वहीं दूसरी ओर तन और मन स्वस्थ रखने के लिए योग और ध्यान लाभकारी उपाय होंगे. परिवार से जुड़े विवादों को सुलझाने में आपकी भूमिका महत्वपूर्ण होगी. घर के महत्वपूर्ण फैसलों में शामिल होना पड़ेगा.

मीन- आज सुनी सुनाई बातों से दूसरे के प्रति मन में शंका न पालें. कामकाज में जल्दबाजी नुकसान करवा सकती है. परिश्रम और समर्पण की कुंजी को बिल्कुल न खोएं. कार्यस्थल पर सजगता बरतें, जरूरी डाटा लॉस होने की आशंका है. कारोबार में पारदर्शिता से निवेश करें, पार्टनर के साथ लेन-देन साफ हो. युवाओं के लिए नए कोर्स आदि के चुनाव के लिए बेहतर समय है, साथ ही स्वभाव पर ध्यान दें, बड़ों के साथ आदर से पेश आएं. स्वास्थ्य को लेकर अस्थमा रोगी बेहद अलर्ट रहें. दवाएं और दिनचर्या नियमित रखें. घर में बच्चों के साथ समय बिताएं, उनके साथ इंडोर गेम खेल सकते हैं.

Read More