राशिफल 15 जून 2021: इन 5 राशियों को हानि से बचने के लिए, इन बातों का रखना होगा ध्यान, सभी राशियों का जानें राशिफल…

745 views

पंचांग के अनुसार 15 जून, मंगलवार को ज्येष्ठ शुक्ल की पंचंमी तिथि है. आज के दिन विशेष धार्मिक महत्व है. आज मिथुन संक्रांति है. सूर्य देव आज से मिथुन राशि में गोचर करेंगे. चंद्रमा आज कर्क राशि में विराजमान है. आपके लिए आज का दिन, कैसा रहेगा, जानते हैं राशिफल.

मेष- आज के दिन धैर्य बनाए रखने की आवश्यकता है, जिन कार्यों की प्रतीक्षा आप कई दिनों से कर रहें तो वह पूरे होते नजर आ रहें हैं. ऑफिशियल कार्यों में यदि सफलता नहीं मिल रहीं है तो कार्य करने के तरीके में बदलाव लाना चाहिए. व्यापार में इस समय नेटवर्क ही आपकी ताकत है इसको बनाए रखने के लिए निरंतर प्रयास करते हुए प्रचार-प्रसार का सहारा लें.सेहत में अचानक सिरदर्द जैसी समस्या को लेकर सतर्क रहें. छोटे भाई -बहनों की संगत पर ध्यान दें, तो वहीं दूसरी ओर उनकी ओर से कुछ नकारात्मक सूचना मिल सकती हैं. परिवार में पैसों की लेन-देन को लेकर विवाद से बचें.

वृष- आज के दिन अनावश्यक एवं आकस्मिक खर्चें भविष्य के लिए दिक्कत खड़ी कर सकते हैं. निवेशों को लेकर सजगता बनाएं रखनी होगी, शेयर मार्केट में पैसा लगाने वाले नयी कंपनियों पर निवेश से बचें. ऑफिस में कार्य को नियमबद्ध तरीके से करें साथ ही अगर आप ऑफिस प्रायः लेट पहुंचते है तो टाईम पर जाएं नहीं तो नियमों के उल्लंघन करने से बॉस नाराज हो सकते हैं. व्यापारियों के लिए दिन अच्छा है ग्राहकों की आवाजाही लगी रहेगी. बीमारी के चलते यदि डॉक्टर ने कोई परहेज बता रखा है तो उसका गंभीरता से पालन करें. भाई-बहन की ओर से शुभ समाचार मिलने की संभावना है.

मिथुन- आज के दिन मन में कुछ विचार परेशान कर रहे हैं तो नज़दीकी व्यक्ति से साझा करने लें, इससे आप काफी हल्का फील करेंगे. करीबी लोगों के साथ संबंधों में कोई भी खटास न आने दें. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को प्रमोशन के साथ-साथ स्थानांतरण मिल सकता है. नयी पार्टनरशिप में यदि अच्छे परिणाम न दिख रहें हो तो तालमेल बनाए रखना होगा. हेल्थ में कैल्शियम की कमी से होने वाले रोग परेशानी का कारण बन सकते हैं, डॉक्टर की सलाह से इससे संबंधित दवाई खा सकते हैं. मकान या दुकान किसी को किराये पर देने जा रहे हैं तो कागजी कार्यवाही पूरी रखें.

कर्क- आज श्रीहनुमान जी का ध्यान कर दिन का आरम्भ करें. इस राशि वाले बड़ा निवेश करना चाहते हैं तो दिन शुभ रहेगा. नौकरी पेशे से जुड़े लोगों को अधिक संघर्ष करना पड़ सकता है, लेकिन निराश न हों. जो लोग कॉस्मेटिक का व्यापार कर रहे हैं उनके लिए मिला-जुला रहने वाला है. स्वास्थ्य की दृष्टि से यदि आपने कई दिनों से दांतों की सफाई नहीं कराई है तो करा लेना चाहिए. गर्भवती महिलाओं को स्वास्थ्य का बहुत ध्यान रखना होगा. परिवार के साथ समय व्यतीत करें, साथ ही बड़ी बहन यदि आपसे किसी तरह की मदद के लिए कहती हैं तो उनकी सहायता अवश्य करें.

सिंह- आज गुरुजन के आशीर्वाद से दिन अच्छा व्यतीत होगा. ग्रहों की स्थितियों के चलते अकारण चिंतित से बचें. मन में किसी बात का तनाव होने पर गुरु के चरणों में अर्पित कर दें. बॉस से बेवजह कहासुनी होने की आशंका है इसलिए व्यवहार को थोड़ा सौम्य बनाए रखें. व्यापारियों को अपने दस्तावेज़ बहुत मजबूत रखने चाहिए साथ ही कोई कार्य पेंडिंग चल रहा है तो उसे पूरा कर लें. विद्यार्थियों के लिए पढ़ाई के लिए यह समय बहुत अच्छा साबित होगा. सेहत को लेकर हृदय रोगी सावधान रहें. संतान यदि छोटी है तो उसके स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें. परिवार में शुभ समाचार मिलने की संभावना है.

कन्या- आज के दिन भविष्य के लाभ को देखकर कोई भी कार्य न करें, तो वहीं निर्णय लेते समय सही और गलत के फर्क को समझना होगा. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ अच्छे से बात करें अन्यथा कठोर वाणी आपको ही हानि पहुंचा सकती हैं.व्यापारिक मामले में बहुत ही सोच समझकर बोलना चाहिए यदि किसी क्लाइंट से वाद-विवाद की स्थिति बनती है तो नपा-तुला ही बोलना होगा. स्वास्थ्य में दिन सामान्य ही रहेगा, लेकिन महामारी को लेकर पूरी सजगता बनाए रखें. यदि दांपत्य जीवन में आपसी तनाव चल रहा है तो साथ बैठकर कोई पाठ करें. घरेलू आर्थिक मामले में कुछ उठापटक की स्थिति बनेगी.

तुला- आज के दिन सीखने पर फोकस करना चाहिए, तो वहीं दूसरी ओर ग्रहों का पूरा सपोर्ट भी मिल रहा है. मैनेजमेंट संभाल रहे लोगों पर काम का बोझ बढ़ेगा, लेकिन सर्वाधिक लाभ का मौका भी बन रहा है. रियल एस्टेट का बिजनेस करने वालों को नए क्लाइंट मिल सकते हैं. प्रतियोगिता की तैयारी करने वाले युवाओं को अच्छे परिणाम मिलेंगे. जो लोग बेड रेस्ट पर हैं वह, बिना डॉक्टर की सलाह के कोई भी एक्टिविटी न करें, जिससे परेशानी का सामना करना पड़े. घर पर वाद-विवाद चल रहा है तो उसे राई का पहाड़ न बनने दें बल्कि इससे निपटने का उपयुक्त मार्ग खोजना होगा.

वृश्चिक- आज के दिन आलोचना से डरने के बजाय उसका डट कर सामना करें, और विरोधियों को करारा जवाब दें. ऑफिस के कार्यों के चलते शहर से बाहर जाना पड़ सकता है, नये प्रोजेक्ट पर ध्यान से कार्य अन्यथा प्रोजेक्ट फेल भी हो सकता है. कपड़ो के व्यापार में अधिक लाभ मिलने की संभावना है, ऑनलाइन व्यापार की ओर बढ़ सकते हैं. हेल्थ में पैरों में दिक्कत होने की आशंका है. भाई-बहनों के साथ वाद-विवाद होने की आशंका है. जीवनसाथी के करियर में तनाव रहेगा. बड़े भाई के स्वास्थ्य में गिरावट देखने को मिल सकती है. वहीं उनके आत्मविश्वास में भी कुछ कमी देखने को मिलेगी.

धनु- आज के दिन परफार्मेंस बेस्ड कामों में लापरवाही से बचकर रहें. ऑफिस में जहां एक ओर कार्य करने में मन लगेगा तो वहीं दूसरी ओर सफलता भी प्राप्त होगी. आईटी सेक्टर से जुड़े लोगों शोधपरक कार्य में ध्यान देना चाहिए. ट्रांसपोर्ट का व्यापार करने वालों के लिए दिन तनावपूर्ण हो सकता है. सेहत में बाहर लंच या डिनर का प्लान बना रहें हैं तो समय की मांग को देखते हुए इससे बचना होगा, क्योंकि अंतरिक्ष में प्रतिरोधक क्षमता कमजोर चल रही है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान दें उनकी अचानक तबियत बिगड़ सकती है, साथ ही घर में कोई परिजन बीमार है तो देखभाल में कोई लापरवाही न बरतें.

मकर- आज के दिन कर्म से अधिक भाग्य प्रबल रहने वाला है, पुराने रुके हुए कार्य बन सकते हैं. आर्थिक मामलों में किसी का सहयोग आपको राहत पहुंचाएंगा. ज्ञान प्राप्ति के लिए अच्छी किताबें पढ़ें और उनसे अच्छे विचारों को एकत्रित करें. वहीं आलस्य करने से बचना होगा. टीम वर्क के साथ कार्य में सरलता एवं सहजता का अनुभव होगा. पार्टनरशिप में कार्य कर रहें लोगों को पार्टनर के साथ किन्हीं बातों को लेकर अनबन हो सकती है. वर्तमान में गुणवत्ता युक्त भोजन को महत्व दें. हड्डियों से संबंधित विकार हो तो फिजियोथेरेपी का सहारा ले सकते हैं. घर मे कोई टूट-फूट, रिपेयरिंग करवाना चाहते हैं तो रुक जाएं.

कुम्भ- आज के दिन सुनी-सुनाई बातों पर भरोसा करने से बचना होगा, तो वहीं दूसरी ओर अनजान व्यक्ति से दूरी बनाए रखें. ऑफिशियल काम-काज आलस्य के चलते बाधित हो सकता है इसलिए ऊर्जा के साथ सभी कार्यों को निपटाने की ठान लेनी चाहिए. नकारात्मक ग्रह आपको कुछ भ्रम की स्थिति में डाल सकते हैं. गैर जरूरी कार्य को दरकिनार करते हुए महत्वपूर्ण कार्य को पहले निपटाना होगा. व्यापारियों को वाद-विवाद में नहीं पड़ना है, खास कर बेवजह बहस कतई न करें क्योंकि छोटे-छोटे विवाद भी बड़ा रूप ले लेते है. सेहत को लेकर नियमित रूप से व्यायाम करें और मेडिटेशन करें. पिता की सेवा में कोई भी कमी न करें.

मीन- आज के दिन सामाजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी, वहीं जो लोग किसी सेवा संस्था से जुड़े हैं उनको सरकार की ओर से सहयोग प्राप्त होगा. ऑफिस में उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा वहीं दूसरी ओर ऑफिस में स्थितियाँ मजबूत होती दिखाई दे रही हैं. जो लोग नई नौकरी के लिए प्रयासरत हैं उन्हें सफलता मिल सकती है. कारोबार में निवेश करने की सोचना है तो उसके लिए दिन शुभ है. युवा वर्ग कोर्स, डिप्लोमा या डिग्री आदि के माध्यम से योग्यता बढ़ाए. स्वास्थ्य की दृष्टि से हाथों की केयर करें चोट लगने की आशंका है. परिवार में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

Read More

Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ / अस्पताल खुद है बीमार… कैसे होगा मरीजों का इलाज..! रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में प्लास्टर गिरा,मरीज सहित तीन घायल..! यहां मौत के साय में गढ़ा जा रहा नौनिहालों का भविष्य..! स्कूल की छत का प्लास्टर गिरने से 6 मासूम घायल… दो की हालत गंभीर..!