राशिफल 22 July 2021: वृष और कुंभ राशि वाले सेहत का ध्यान रखें, 12 राशियों का जानें आज का राशिफल..!

736 views

पंचांग के अनुसार 22 जुलाई, गुरुवार को आषाढ़ मास की शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी की तिथि है. आज मूल नक्षत्र है और चंद्रमा धनु राशि में है. धनु राशि के स्वामी देव गुरु बृहस्पति, वक्री होकर कुंभ राशि में गोचर कर रहे हैं. मेष से मीन राशि तक, आज का दिन कैसा रहेगा, जानते हैं आज का राशिफल.

मेष राशिफल (Aries Horoscope)- आज की ग्रह दशाएं आपको सकारात्मक ऊर्जा से भरपूर रखेंगी. मेहनत का शुभ परिणाम मिलेगा. खुद को मानसिक तौर पर खुला-तनाव रहित रखें. कार्यस्थल पर प्रबंधन कौशल सभी की सराहना दिलाएगा. बॉस के समर्थन से ओहदे में बढ़ोतरी के आसार हैं. कारोबार हो या घर वरिष्ठों के सहयोग का लाभ मिलेगा. स्वास्थ्य में महामारी के साथ-साथ हड्डी रोगों की समस्याएं उभर सकती हैं. बच्चों की सेहत के लिए सतर्क रहें रहने की सलाह है, ऐसे में परेशानी बढ़ रही है तो डॉक्टर की सलाह जरूर लें. बहन को सेहत संबंधी दिक्कत हो सकती है. घर में दूरराज के रिश्तेदार या मित्रों का आगमन हो सकता है.

वृषभ राशिफल (Taurus Horoscope)- आज के दिन विश्वसनीय लोगों से आपकी उम्मीदें टूट सकती हैं, यदि ऐसी स्थितियों का सामना करना पड़े तो परेशान न हो. करीबियों का रुखा बर्ताव दिन के अंत तक परेशान करेगा. संयम बनाए रखने की जरूरत होगी. कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों के साथ कुछ तालमेल बिगड़ सकता है. व्यापारियों को मैनेजमेंट में बहुत सुधार की जरूरत है. युवाओं को मित्रों पर भरोसा रखना होगा, छोटी सी बात पर गुस्सा होकर संबंध तोड़ने की भूल नहीं करनी चाहिए. स्वास्थ्य में भोजन की शुद्धता का ख्याल रखना होगा. अचानक बीमार पड़ सकते हैं. परिवार में किसी कारणवश आपके भरोसे को कमजोर बना सकते हैं.

मिथुन राशिफल (Gemini Horoscope)- आज कामकाज के लिए बेवजह की चिंता मन खराब कर सकती है. धैर्य के साथ कार्य योजनाओं को अमल में लाएं, समय के साथ सभी काम बनते जाएंगे. कार्यस्थल या दफ्तर में बदलाव की संभावना है. खिलौने या प्लास्टिक का कारोबार कर रहे लोगों के लिए लाभ का दिन होगा. युवा टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल सतर्क रहें. थोड़ी चूक भी नुकसानदेह होगी. सेहत में गर्भवती महिलाएं स्वास्थ्य का ध्यान रखें, डॉक्टर के बताए एहतियात का पालन करें. महामारी को देखते हुए स्वच्छता रखें और घर के आस-पास कोई भी कचरा या गंदगी न इकट्ठा होने दें. संपत्ति या जमीन को लेकर लंबित मामलों में शुभ समाचार मिल सकता है.

कर्क राशिफल (Cancer Horoscope)- आज खुद को साबित करने के लिए परिश्रम के साथ-साथ संघर्ष करना पड़ सकता है. वाणी और व्यवहार दोनों में विनम्रता और संयम बरतें. नौकरीपेशा लोगों को किसी भी बहस में बॉस को तीखी प्रतिक्रिया ना दें. नया प्रोजेक्ट हाथ में आ रहा है तो तत्परता से स्वीकार करें और सतर्कता-समर्पण से उसे पूरा करें. समय न गंवाएं. लापरवाही नुकसानदेह हो सकती है. कपड़ा कारोबारियों को मुनाफा होगा, थोड़ा निवेश यदि प्रसार-प्रचार पर करें तो बेहतर परिणाम मिल सकते हैं. सेहत में छोटी-मोटी परेशानियों को इग्नोर करें. मामूली परेशानी पर बिस्तर पकड़ने से दिक्कत बढ़ेगी. घर में अनुशासन बनाए रखें. मंदिर की साफ-सफाई और सजावट भी करें.

सिंह राशिफल (Leo Horoscope)- आज का दिन तनाव भरा हो सकता है. खुद को शांत रखें, अध्यात्म से जुड़ने का प्रयास अच्छा विकल्प होगा. नौकरी कर रहे लोगों के लिए दिन प्रगति का रहेगा. कारोबार से जुड़े लोगों को उपभोक्ताओं के असंतोष का ख्याल रखना होगा. विद्यार्थी शिक्षक के साथ आत्मीयता से पेश आकर अनुभव से लाभ उठाएं. लापरवाही या चूक करियर और परिणाम के लिए चुनौतीपूर्ण हो सकती है. स्वास्थ्य में सतर्कता रखनी होगी. पूर्व की तकलीफों में कोई राहत न मिलने पर डॉक्टर से संपर्क करने में देरी न करें. पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध रखें, मेल मुलाकात बढ़ाएं, लेकिन वैश्विक महामारी को अंदेखा न करें.

कन्या राशिफल (Virgo Horoscope)- आज लक्ष्य से बिल्कुल न भटकें. सभी जरूरी काम समय पर निपटाने के लिए ठोस कार्ययोजनाएं बनाएं. सार्वजनिक जीवन से जुड़े लोगों को मित्र और संपर्क दोनों में बढ़ोतरी का प्रयास करना होगा. कारोबारी सामान की गुणवत्ता बढ़ाने के प्रयास करें. सेल्स की बढ़ोतरी के लिए ऑफर आदि शुरू करना सार्थक होगा. युवाओं के लिए करियर में असमंजस की स्थिति है तो वरिष्ठ जनों से सलाह लेना लाभकारी होगा. स्वास्थ्य में राहत है, मनपसंद खान पान करें. परहेज कर रहे लोगों को दिनचर्या में बदलाव नहीं करना है. नकारात्मक ग्रह रिश्तों में कड़वाहट घोल सकते हैं. प्रयास हो कि परिवार में ऐसे में व्यर्थ की बातों पर बहस ना हो.

तुला राशिफल (Libra Horoscope)- आज के दिन वित्तीय मामलों में परिवार और मित्र सबसे बड़े मददगार बनेंगे, ऐसे में उनकी राय की अनदेखी करना ठीक नहीं. कार्यस्थल पर विवाद की सूरत में हालात नियंत्रण से बाहर और विपरीत लग रहे हैं तो विवेक-विश्वास न खोएं. मार्केटिंग या फाइनेंस का काम कर रहे लोग टारगेट पूरा कर पाएंगे. बर्तन या धातु का कारोबार करने वालों के लिए जल्द स्थितियां अनुकूल होने वाली हैं. स्वास्थ्य की दृष्टि से वर्कलोड के असर से शारीरिक थकान, कमजोरी हो सकती है समय-समय पर रेस्ट पर करते हैं और खान-पान संतुलित रखें. जमीन या मकान की खरीद-फरोख्त करना चाहते हैं तो आज का दिन सबसे उपयुक्त है.

वृश्चिक राशिफल (Scorpio Horoscope)- आज के दिन कोई भी निर्णय लेने के पहले आत्म आकलन बेहद जरूरी होगा. दूसरों के बाहरी आवरण देखकर हतोत्साहित होने से बचें. स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़े निवेश की प्लानिंग कारगर होगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए उच्चाधिकारियों की बातें परेशान कर सकती हैं. कारोबारियों को नई डील के साथ पार्टनर भी मिल सकते हैं. प्रोजेक्ट शुरू करने से पहले हानि-लाभ की पूरी बात पारदर्शिता कर लें. युवाओं को करियर के लिए लक्ष्य तय करके परिश्रम शुरू कर देना होगा. हेल्थ को लेकर आज त्वचा संबंधी पुरानी बीमारी उभर सकती है इसे अनदेखी न करें. कानूनी कार्यवाही संबंधी केस पेंडिंग है तो थोड़ा सजग रहें.

धनु राशिफल (Sagittarius Horoscope)- आज बर्ताव में कोई कड़वाहट न आने दें. वाणी में सतर्कता और संयम रखें. करीबियों के गुस्सा होने से काम बिगड़ सकते हैं. अगर कोई नया रिश्ता विकसित हो रहा है तो खुद को अधिक एक्सपोजर से बचाएं. ऑफिस में सभी का सहयोग मिलेगा तो बेहतर प्रदर्शन के लिए टीम को प्रोत्साहित करते रहें. व्यापारी पैतृक संपर्कों के माध्यम से लाभ पाएंगे. युवाओं को कभी कभी साहस दिखाते हुए फैसले लेने की इच्छा शक्ति दिखानी होगी. स्वास्थ्य में पुराने रोग से जूझ रहे हैं तो तकलीफ बढ़ सकती है. घर-परिवार में किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर चर्चा हो सकती है. पुराना विवाद निपटने के आसार हैं.

मकर राशिफल (Capricorn Horoscope)- आज छोटी-छोटी बातों को लेकर व्यर्थ का विवाद न खड़ा करें. परिवार हो या कार्यस्थल हर जगह करीबियों को हमेशा समर्थन दें. आजीविका के क्षेत्र में थोड़ी और गंभीरता के साथ प्रयास करने की जरूरत है. फुलप्रूफ प्लानिंग के साथ आगे बढ़ें. नौकरी-व्यापार के लिए आर्थिक मामलों में सजग रहना होगा. एक बार में बड़ी धनराशि का निवेश जोखिम भरा होगा. युवा विचारों को शुद्ध रखें और संगत के प्रति अलर्ट रहें. स्वास्थ्य की स्थिति सामान्य है, अगर कोई सर्जरी या थेरेपी का लाभ ले रहे हैं तो बताए गए एहतियातों में कोई बदलाव न करें. गर्दन-कमर में दर्द उठ सकता है. परिवार में सहयोग मिलेगा.

कुंभ राशिफल (Aquarius Horoscope)- आज अपनी सुनाने के बजाय दूसरों की बात गंभीरता से सुनें. कार्यस्थल पर विरोधी व्यर्थ के मुद्दों पर उलझाने का प्रयास कर सकते हैं, बहस करने से बचें. अनावश्यक क्रोध से परहेज रखें, नुकसानदेह हो सकता है. महिला सहकर्मियों के साथ आदर से पेश आएं. आजीविका के क्षेत्र में सुधार से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. कारोबारियों के लिए दिन अच्छा रहेगा, व्यापार में लाभ की प्रबल संभावना है. सरकारी नौकरी के लिए युवाओं को इंतजार करना पड़ सकता है. सेहत में डेंगू, मलेरिया के प्रकोप से सावधान रहें, घर के बुजुर्ग और बच्चों को महामारी के प्रति अलर्ट रखें. घर में थोड़ा समय दें. सबके साथ मेलजोल बढ़ेगा.

मीन राशिफल (Pisces Horoscope)- आज का दिन खुद को अध्यात्म से जोड़ने वाला होगा, घर से कहीं जरूरी काम पर निकल रहे हैं तो ईष्ट देव का स्मरण करके ही जाएं. सफलता मिलेगी. गरीबों की मदद का मौका मिले तो आगे बढ़कर सहयोग करें. नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर सभी से स्नेह भरा बर्ताव करना चाहिए. अधीनस्थों से अहंकार की भाषा प्रयोग न करें. फैशन-डिजाइनिंग के कारोबार से जुड़े व्यापारियों को लाभ होगा. युवाओं को करियर के लिए अपडेट होना जरूरी है. स्वास्थ्य में पुराने इंफेक्शन उभरने की आशंका है. साफ-सफाई और खानपान संतुलित रखें. घर में मांगलिक कार्य हो सकते हैं. मिलजुल कर उत्साह से भाग लें.

Read More

Information

रायगढ़ / तड़के सुबह, शिव की पूजा करने गई महिला ने शिवलिंग पर काट कर चढ़ा दी जीभ..! कब आई मंदिर,घर वालों को नहीं चला पता..! तपस्या में बैठी महिला ने घर जाने से किया मना..! पढ़ें शिवभक्त महिला के बारे में… देखें वीडियो, उनके बेटे ने क्या बताया…