करोड़ों की प्रॉपर्टी की अकेली मालकिन है प्रीति जिंटा, देश ही नहीं विदेशों में भी संपत्ति..!

1,180 views

बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा 31 जनवरी को 46 साल की हो जाएंगी। प्रीति का जन्म 31 जनवरी 1975 को हिमाचाल प्रदेश की राजधानी शिमला में हुआ था। उनके माता-पिता का नाम दुर्गानंद जिंटा और नीलप्रभा है। प्रीति के पापा इंडियन आर्मी में ऑफिसर थे। 13 साल की उम्र में प्रीति ने अपने पिता को एक कार एक्सीडेंट में खो दिया। इस एक्सीडेंट में उनकी मां को भी गंभीर चोटें आई जिसके चलते कुछ सालों बाद उनकी मां का भी देहांत हो गया। इस हादसे ने प्रीति को वक्त से पहले मैच्योर बना दिया।

प्रीति ने अपने करियर की शुरुआत विज्ञापनों से की। साल 1997 में एक ऑडिशन के दौरान शेखर कपूर ने प्रीति को देखा तो उन्होंने प्रीति को एक्ट्रेस बनने की सलाह दी। शेखर कपूर प्रीति और ऋतिक रोशन को लेकर ‘तारा रम पम’ बनाने वाले थे लेकिन ये कैंसल हो गई। इसके बाद प्रीति ने कुंदन शाह की फिल्म ‘क्या कहना’ में काम किया लेकिन ये फिल्म दो साल तक अटकी रही। इस दौरान प्रीति कई सुपरहिट फिल्में दे चुकी थीं, जिसमें ‘दिल से’ और ‘सोल्जर’ जैसी फिल्मों शामिल थी।

साल 2016 की शुरुआत में प्रीति जिंटा ने अपनी उम्र से 10 साल छोटे अमेरिकन सिटिजन जीन गुडइनफ से शादी कर ली। प्रीति और जीन गुडइनफ ने 29 फरवरी को लॉस एंजिलिस में एक प्राइवेट सेरेमनी में सात फेरे लिए थे। तकरीबन 6 महीनों बाद प्रीति और जीन की वेडिंग फोटोज सामने आई थी। बात करें अगर प्रीति जिंटा की प्रॉपर्टी की, तो प्रीति जिंटा संपत्ति के मामले किसी एक्टर से कम नहीं है। एक वेबसाइट के मुताबिक, प्रीति जिंटा की प्रॉपर्टी 15 डॉलर है। भारतीय रुपयों के मुताबिक, प्रीति जिंटा की संपत्ति 110 करोड़ रुपए है।