केंद्र सरकार की कृषि बिल का विरोध तेज…पंजाब में किसानों ने शुरु किया ‘रेल रोको आंदोलन’,…14 ट्रेनों का संचालन रद्द..राज्य सरकार अलर्ट पर…!!

केंद्र सरकार द्वारा लाई गई तीन कृषि बिलों का पूरे देश में किसानों द्वारा जमकर विरोध किया जा रहा है। किसानों में आक्रोश इतना ज्यादा बढ़ चुका है की अब पंजाब में किसानों ने ‘रेल रोको आंदोलन’ भी शुरू कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार पंजाब में विरोध प्रदर्शन करने उतरे किसान जत्थेबन्दियों का समूह 24 से 26 सितंबर तक पंजाब में रेल रोको आंदोलन का आव्हान करने वाले हैं।

इस विरोध प्रदर्शन की जानकारी मिलते ही अब पंजाब राज्य सरकार भी अलर्ट पर है और सरकार के गृह विभाग ने सभी जिला उपायुक्तों को कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए हिदायत भी दे दिया है। हिदायत दी गई है कि किसानों के प्रति नरम रवैया अपनाया जाए और उन पर कोई सख्त जबरदस्ती न की जाए। इसके साथ ही प्रदेश सरकार ने माहौल को देखते हुए राज्य में एंबुलेंस सेवा, डॉक्टरों एवं पैरामेडिकल स्टाफ को भी आपातकालीन सेवा के लिए तैयार कर लिया है।

कृषि बिल के विरोध में किसानों ने पंजाब में कल 25 सितंबर को एकदिवसीय राज्यव्यापी पूर्ण बंद का ऐलान भी किया है। इस वजह से पंजाब में 24 से 26 सितंबर तक 14 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं। किसानों ने यह भी बताया की इसके बाद एक अक्टूबर से अनिश्चितकाल के लिए किसान बंद का आव्हान करेंगे।

किसान इन स्टेशनों पर रोकेंगे रेल:

जानकारी के मुताबिक किसान फिरोजपुर, अमृतसर, जालंधर, पठानकोट जैसे प्रमुख रेलवे स्टेशनों के पास ट्रेनें रोकेंगे। इसके अलावा सड़क यातायात भी ठप किया गया है, और कई जगहों पर धरना और जाम लगाकर पंजाब को पूरी तरह बंद रखने का किसानों द्वारा फैसला लिया गया है।

Read More