कोरोना टेस्टिंग करने गए स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ ग्रामीणों ने की गाली गलौज और मारपीट ! बीच बचाव करने गए पुलिस वाले से भी झड़प..! 2 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज; एक गिरफ्तार..

1,707 views

पत्थलगांव जशपुर। जशपुर जिले के पत्थलगांव क्षेत्र कोरोना मरीजो की गांव में टेस्टिंग और लिस्टिंग करने गए स्वास्थ्य कर्मियों के साथ ग्रामीणों के द्वारा गाली गलौज और मारपीट का मामला सामने आया है। इसके साथ ही बीच-बचाव करने गए पुलिस से भी धक्का-मुक्की की बात सामने आई है। मामला पत्थलगांव थाना क्षेत्र अंतर्गत सारसमार के ग्राम पंचायत डूडूगंजोर का है।

जानकारी के अनुसार पूरा मामला रविवार दोपहर का है। बीते दिनों ग्राम पंचायत डूडूगंजोर तीन व्यक्ति करोना पॉजिटिव पाए गए थे। यह तीनों होम आइसोलेशन में थे।स्वास्थ्य विभाग की टीम जिसमें एक महिला और एक पुरुष कर्मचारी थे। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा उनके परिजनों और आसपास के लोगों की टेस्टिंग और लिस्टिंग की जा रही थी। इसी बीच दोपहर 12:40 पर गांव के दो व्यक्ति अमर राठिया और घासी राठिया वहां पहुंचे।

महिला कर्मचारी ने पुलिस को बताया कि दोनों आते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ बदतमीजी और गाली गलौज करने लगे। तुम लोगों को कौन भेजा है। मै कोरोना टेस्ट नही करने दूंगा। हमारे गांव में कोई कोरोना ब्यक्ति नही है हमारा गांव कोरोना से सुरक्षित है। यह कह कर मेरी बैठी कुर्सी को उठा कर रोड़ में फेंक दिया एवं मेरे साथ गाली गलौच कर मारपीट करने पर उतारू हो गया। कुछ देर बाद मैंने बी.एम.ओ. डा. जेम्स मिंज को उक्त घटना की सूचना दी। तब थाना पत्थलगांव में बी.एम.ओ. द्वारा सूचना थाना पत्थलगांव को दिया गया।

थाना पत्थलगांव से एक आरक्षक जयप्रकाश लकड़ा को भेजा गया। मौके में पहूंच कर अमर सिंह को व घासी राम को आरक्षक जयप्रकाश के द्वारा समझाइश देने पर आरक्षक के साथ भी गाली गलौच एवं मारपीट किया गया। इस दौरान आरक्षक के वर्दी का नेम प्लेट टूट गया। उसी दौरान आरक्षक के साथ ऐसा हालत होने पर हम सभी भयभीत हो गये एवं कार्य में बांधा पहूंचने से कोरोना लिस्टींग व सेम्पलिंग का कार्य नही हो पाया। उन्होंने बताया कि पूरी घटना ग्राम सरपंच ,पंच मितानिन व कोटवार के सामने ही हुई।

पत्थलगांव पुलिस ने इस मामले में महिला कर्मचारी की शिकायत पर अमृत और घासी राठिया के खिलाफ आईपीसी की धारा 186, 188, 353, 269, 270 के तहत मामला दर्ज किया है। एक आरोपी को सोमवार शाम को ही गिरफ्तार कर लिया है। वही दूसरे की तलाश की जा रही है।