छत्तीसगढ़ में प्रतियोगी परीक्षाओं को लेकर उल्टी गिनती शुरू ! छत्तीसगढ़ सामान्य प्रशासन विभाग ने नियुक्तियों के लिए रिक्त पदों के लिए मंगाई सूची! जल्द ही जारी हो सकती है वैकेंसी

रायगढ़. छत्तीसगढ़ में प्रतियोगी परीक्षाओं के आवेदन हेतु एक बड़ी खबर सामने आई है. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की तरफ से आयोजित की जाने वाली राज्य सेवा परीक्षा 2020 के लिए उल्टी गिनती शुरू हो गई है. इसके लिए सचिव छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा एक आदेश जारी किया गया है. आदेश के अनुसार शासन के समस्त विभागों से राज्य सेवा परीक्षा 2020 के माध्यम से भरे जाने वाले रिक्त पदों के लिए नियमानुसार मांग पत्र आमंत्रित किए गए हैं. इसके साथ ही यथाशीघ्र मांग पत्र एवं रिक्त पदों की जानकारी लोक सेवा आयोग को प्रेषित करने हेतु लिखित स्मरण पत्र जारी किया गया है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग यानी सीजीपीएससी हर साल राज्य प्रशासनिक सेवा का आयोजन करती है . किंतु इस बार कोरोना संक्रमण की वजह से संबंधित विभागों द्वारा समय पर लोक सेवा आयोग को जानकारी उपलब्ध नहीं करा पाने के कारण राज्य प्रशासनिक सेवा 2020 में विलंब हो रहा है.

सामान्य प्रशासन विभाग ने शासन के समस्त विभागों को 7 सितंबर को यथाशीघ्र जानकारी प्रदान करने हेतु स्मरण पत्र जारी कर दिया है. विभागों से जानकारी प्राप्त होते ही रिक्त पदों को राज्य प्रशासनिक सेवा 2020 के माध्यम से भरे जाने हेतु विज्ञापन एवं भर्ती नियमों की अधिसूचना जारी होने की संभावना है.

Read More