ट्रैक्टर रैली आज, पुलिस ने करनाल बाईपास पर बनाई अस्थायी दीवार..!किसान तैयार,पांच सौ महिलाएं भी शामिल,सुरक्षा के कड़े इंतजाम..!

726 views

कृषि कानूनों के विरोध में ट्रैक्टर रैली निकालने के लिए हजारों किसानों की भीड़ सिंघु, टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंच चुकी है। सभी बॉर्डरों पर जहां देखो वहां किसान और उनके ट्रैक्टर ही दिखाई दे रहे हैं। बॉर्डरों पर ट्रैक्टर मार्च को लेकर तैयारियां भी जोरों पर हैं। साथ ही आतंकी हमले के इनपुट्स के बीच व किसानों के आंदोलन को देखते हुए गणतंत्र दिवस समारोह की सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पुलिस ने करनाल बाईपास पर अस्थायी दीवार बनाकर किया सील

देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस और किसानों की ट्रैक्टर रैली को देखते हुए करनाल बाईपास पर एक अस्थायी दीवार खड़ी की गई है। गाड़ियों को राजधानी में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है

किसान तैयार

दिल्ली-नोएडा लिंक रोड पर चिल्ला बॉर्डर पर केंद्र के कृषि कानूनों के विरोध में ट्रैक्टर रैली के लिए तिरंगे के साथ किसान तैयार हैं।

ट्रैक्टर रैली में करीब 500 महिलाएं होंगी शामिल

पुरुषों के अलावा ट्रैक्टर रैली में महिलाएं भी शामिल होंगी। रैली में शामिल हो रही खान ने दावा किया कि आज की को परेड में करीब 500 महिलाएं भी मौजूद रहेंगी।

हर ट्रैक्टर का कराना होगा रजिस्ट्रेशन

किसान संगठनों का कहना था कि बिना रजिस्ट्रेशन, डीएल और आधार कार्ड के किसी भी ट्रैक्टर को मार्च में शामिल होने की इजाजत नहीं दी जा रही है। जगह-जगह काउंटर बनाकर मार्च में शामिल होने वाले ट्रैक्टर चालकों का रजिस्ट्रेशन कार्ड बनाया जा रहा है।

दिल्ली में लगा जाम

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जानकारी दी है कि जीटीके रोड, बाहरी रिंग रोड, बादली रोड, केएन काटजू मार्ग, मधुबन चौक, कंझावला रोड, पल्ला रोड, नरेला और डीएसआईडीसी नरेला पर यातायात धीमा है। कृपया इन सड़कों से बचें।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

आज 26 जनवरी पर ट्रैक्टर परेड के लिए किसानों ने कमर कस ली है। सिंघु, टीकरी ओर गाजीपुर बॉर्डर पर परेड के लिए आखिरी क्षण की तैयारियों में किसान व्यस्त हैं। आज (मंगलवार) परेड का एक अहम हिस्सा ट्रैक्टर टॉली पर झांकी होगी। शुरुआती ट्रॉली में गुरु ग्रंथ साहिब के पवित्र पाठ किया जाएगा, जिसके लिए वाहनों को फूलों से सजाया गया। इस दौरान कुछ कलाकारों की कृषि से जुड़े पोस्टर भी प्रदर्शित करने की तैयारी की गई।