ड्राइवर को लगी झपकी ,शव लेकर जा रही एंबुलेंस हुई दुर्घटनाग्रस्त, चार की मौत..!

1,433 views

गणतंत्र दिवस पर उत्तर प्रदेश के भदोही से एक दर्दनाक सामने आया है। यहां शव लेकर जा रही एक एंबुलेंस आगे खड़े ट्रक में जा घुसी। गोपीगंज कोतवाली क्षेत्र के अमवा गांव के पास राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 2 पर हुए इस हादसे में एंबुलेंस सवार चार लोगों की मौत हो गई। ये सभी लोग एक शव लेकर आ रहे थे। हादसे की वजह एंबुलेंस चालक को झपकी लगना बताया जा रहा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस के मुताबिक चित्तौड़गढ़ निवासी विपिन पाल सिंह आसनसोल में एक कंपनी में काम करता था, जहां उसकी मौत हो गई थी। विपिन का शव लेने के लिए उसका भाई नवनीत, दोस्त राजवीर और राकेश आसनसोल गए थे। यहां से एंबुलेंस में शव लेकर चित्तौड़गढ़ के लिए निकले। अमला गांव के पास एंबुलेंस चालक को झपकी लगी, जिससे अनियंत्रित एंबुलेंस आगे खड़े ट्रक में जा घुसी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हादसा इतना भीषण था कि सभी लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। शव वाहन के बीच बुरी तरह से फंस गए थे। आसपास के लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर राहगीरों की मदद से शवों को निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बता दें कि यूपी के चित्रकूट जिले में रविवार को भी भीषण सड़क हादसा हुआ था, जिसमें एक बस की ट्रक से टक्कर हो गई थी। इस हादसे में 12 लोग घायल हो गए। हादसा रैपुरा थाना क्षेत्र अंतर्गत मैकी मोड़ राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुआ था। रोडवेज बस कर्वी से प्रयागराज की ओर आ रही कि मैकी मोड़ पर ट्रक से टक्कर हो गई। पुलिस ने इस हादसे की वजह घना कोहरा बताया था। कोहरा पड़ने की वजह से इन दिनों हादसा होने की संभावनाएं बढ़ गई है। दुखद बात यह है कि इस तथ्य से भली भांति परिचित होते हुए भी लोग तेज गति से वाहन चलाना नहीं छोड़ते और तेज रफ्तार में एक छोटी से गलती मौत का सबब बन जाती है।