बिलासपुर/ न्यायधानी बिलासपुर में जल्द ही आरंभ होगी हवाई सेवा, जानिए किस रूट में होगी हवाई सुविधा की शुरुआत, पढ़ें पूरी खबर…!!

बिलासपुर, 26 अगस्त 2020: केंद्र सरकार की उड़ान योजना के तहत अब छत्तीसगढ़ की न्यायधानी में भी हवाई सुविधा की शुरुआत होगी। केंद्रीय नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि बिलासपुर से भोपाल और भोपाल से बिलासपुर के बीच जल्द हवाई सेवा शुरू होने वाली है। इसके लिए केंद्र सरकार ने एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर को जिम्मेदारी दी है।

मंत्री पुरी ने अंचलवासियों को जल्द सुविधा प्रारंभ होने के लिए बधाई दी है। बधाई संदेश में उन्होंने लिखा है कि ‘सब उड़ें सब जुड़ें’ “फ्लाइंग फॉर ऑल” ।

Advertisement

केंद्र सरकार की योजना उड़ान जिसमें देश के सभी प्रमुख छोटे एवं बड़े शहरों को हवाई सेवा से जोड़ने का काम किया जा रहा है, इसमें बिलासपुर जिले को इस योजना का लाभ दिया गया है। केंद्र सरकार ने बिलासपुर जिले में हवाई सुविधा शुरू करने के लिए मंजूरी दे दी है।

बिलासपुर जिले के चकरभाठा स्थित एयरपोर्ट से भोपाल के लिए उड़ान भरने एलायंस एयर को कार्य सौंपा गया है। एलायंस एयर कंपनी द्वारा बिलासपुर से भोपाल और भोपाल से बिलासपुर के बीच हवाई सेवा शुरू की जाएगी। इसकी तैयारी पूरी हो गई है।

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट के जरिए भरोसा जताया है कि बिलासपुर के हवाई सुविधा के नक्शे में शामिल होने और सुविधा मिलने की स्थिति में क्षेत्र का तेजी के साथ औद्योगिक विकास होगा। नए उद्योग की संभावनाएं भी दिखेंगी। रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। युवाओं को रोजगार मिलेगा। उन्होंने भरोसा जताया है कि आने वाले समय में बिलासपुर छत्तीसगढ़ का सबसे महत्वपूर्ण औद्योगिक हब बनेगा।

बता दें कि बिलासपुर में हवाई सुविधा की शुरुआत होने से बिलासपुर जिले के साथ ही अन्य जिले जैसे जांजगीर-चांपा, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा जिले के लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा।