माल वाहक जहाज गंगा में पलटा, पत्थर लदे 8 ट्रक डूबे, 6 लोगों को किया रेस्क्यू, 2 लापता..!

1,328 views

झारखंड के साहिबगंज के राजमहल से मालदा के बीच फेरी घाट में चल रहा जहाज डूबने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि हादसे में कुछ लोग लापता भी हो गए हैं। जहाज पर पत्थर लदे 8 ट्रक थे, जो गंगा नदी में डूब गए हैं। इस हादसे में आठ लोग भी डूब गए। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान 6 लोगों को बचा लिया गया है। 2 लोग अब भी लापता हैं। जिनकी तलाश जारी है।

मालदा के डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि गंगा नदी में जहाज पलटने के हादसे में 8 लोग लापता हो गए थे। सर्च ऑपरेशन चलाकर 6 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। अब भी 2 लोग लापता हैं। खबर लिखे जाने तक लापता लोगों की तलाश जारी है।

मिली जानकारी के मुताबिक, साहिबगंज जिले के राजमहल से पत्थर लेकर पानी का जहाज पश्चिम बंगाल जा रहा था। तभी पानी का जहाज गंगा नदी में डूब गया। यह हादसा पश्चिम बंगाल के मानिकचक घाट के निकट हुआ है। एलसीटी (पानी जहाज) पर 8 ट्रक लदे थे, जो पानी में डूब गये है। बताया जा रहा है कि सभी ट्रकों में पत्थर लदे हुए थे।

घटना सोमवार शाम मनिकचक घाट की
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, राजमहल से पश्चिम बंगाल के मानिकचक तक चलने वाला पानी का जहाज सोमवार शाम लोडिंग के दौरान पलट गया, जिसमें कई व्यक्ति सहित कई गाड़ियां भी पानी के अंदर चली गईं।

8 गाड़ियां एक तरफा लोड होने के कारण पलटा जहाज़
जानकारी के मुताबिक, 8 गाड़ियां एक तरफा लोड होने के कारण जहाज़ पलट गया। जिसमें ड्राइवर व खलासी भी पानी के चपेट में आ गए। खबर लिखे जाने तक कोई भी ट्रक पानी से बाहर नहीं निकल पाया है। वहीं बचाव और राहत कार्य युद्धस्तर पर जारी है।