सबइंस्पेक्टर ने खुद को सर्विस रिवॉल्वर से मारी गोली..!कर ली आत्महत्या..!

1,416 views

नई दिल्ली /सोमवार को दिल्ली पुलिस के एक जवान के खुदकुशी करने का एक मामला सामने आया है. यहां पर मोहन गार्डन इलाके में दिल्ली पुलिस में रितुराज नाम के एक सबइंस्पेक्टर रितुराज ने खुद को सर्विस रिवॉल्वर से गोली मार ली. रितुराज की उम्र महज 26 साल थी. फिलहाल उनकी तैनाती पश्चिम विहार थाने में थी.


अभी उनकी 17 नवंबर को ही शादी होनी थी. हालांकि, जानकारी है कि उन्होंने खुद को सोमवार तड़के सुबह खुद को गोली मार ली. घर में मौजूद रितुराज के भाई ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच में जुटी है.

पिछले कुछ वक्त में यह ऐसा पहला मामला नहीं है. अभी जून में ही संदीप नाम के एक कॉन्स्टेबल ने खुद को गोली मार ली थी. 34 साल के संदीप दिल्ली के साउथ-वेस्ट डिस्ट्रिक्ट के स्पेशल स्टाफ में तैनात थे. उन्होंने भी खुद को सर्विस रिवॉल्वर से गोली मारकर खुदकुशी की थी.

उसके कुछ वक्त पहले द्वारका इलाके में एक भारतीय राजस्व सेवा (IRS) अधिकारी ने एसिड पीकरआत्महत्या कर ली थी. पुलिस ने बताया था कि घटनास्थल से एक सुसाइड नोट बरामद हुआ था, जिसमें लिखा था कि अधिकारी को शक था कि उसे कोरोना है और उसने कोरोना से अपने पूरे परिवार को संक्रमित कर दिया है, इसलिए वह आत्महत्या कर रहा है.