सुशांत सिंह ने आत्महत्या की या हत्या हुई? महाराष्ट्र के गृहमंत्री के सवाल पर सीबीआई का जवाब

सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने कहा है कि जांच एजेंसी प्रोफेशनल तरीके से तहकीकात कर रही है और सभी पहलुओं को देखा जा रहा है। सीबीआई ने यह भी कहा है कि अभी तक किसी भी पहलु से इनकार नहीं किया गया है। सीबीआई का यह बयान ऐसे समय में सामने आया है जब सुशांत सिंह के परिवार ने कहा है कि जांच का फोकस ड्रग्स केस की ओर मुड़ गया है। दूसरी तरफ महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने भी कहा कि अभी तक यह नहीं पता चला है कि सुशांत ने आत्महत्या की या उनकी हत्या हुई। 

सीबीआई ने सोमवार को बयान जारी करके कहा, ”CBI सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच प्रोफेशनल तरीके से कर रही है, जिसमें सभी पहलुओं की जांच की जा रही है और अभी तक किसी भी संभावना से इनकार नहीं किया गया है। जांच अभी जारी है।” 

मुंबई के फ्लैट में 14 जून को फंदे से लटके मिले सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच शुरुआत में मुंबई पुलिस ने की। बाद में बिहार सरकार की सिफारिश पर केस को सीबीआई के हवाले कर दिया गया। इस केस में ड्रग्स और मनी लॉन्ड्रिंग का एंगल सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो और ईडी ने भी केस दर्ज किया। 

इससे पहले महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि वह सीबीआई जांच के नतीजों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ”सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच मुबई पुलिस पेशेवर तरीके से कर रही थी लेकिन अचानक इसे सीबीआई को सौंप दिया गया। हम भी इसके नतीजों का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लोग पूछते हैं कि उन्होंने आत्महत्या की या हत्या हुई। हम जांच नतीजों का इंताजर कर रहे हैं।”

Join Group