सैनिकों के साथ दीवाली मनाने जैसलमेर जाएंगे प्रधानमंत्री मोदी, आज सैनिकों के साथ होगी PM की दीवाली..!!

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान के जैसलमेर बॉर्डर पर जवानों के साथ दीवाली मनाएंगे। पीएम मोदी आज जैसलमेर बॉर्डर पर पहुंच जाएंगे। बीएसएफ के महानिदेशक राकेश अस्थाना, जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख एमएम नरवणे इस दिवाली समारोह के दौरान प्रधानमंत्री के साथ होंगे।

2014 में कार्यभार संभालने के बाद से प्रधानमंत्री हर साल उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, जम्मू कश्मीर के अग्रिम इलाकों में सैनिकों के साथ समय गुजारते हुए दीपावली मनाते रहे हैं।

दीवाली पर पीएम मोदी पहले कहां-कहां गए

पिछले साल 27 अक्टूबर 2019 को मोदी ने राजौरी में जवानों के साथ दीवाली मनाई। पीएम सेना की वर्दी में जवानों के बीच पहुंचे। पहले शहीदों को नमन किया फिर जवानों को मिठाई खिलाकर दीवाली की खुशी बांटी। 2018 में पीएम मोदी ने उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सेना और ITBP के जवानों के बीच दीवाली मनाई थी। इस मौके पर उन्होंने मिठाई खिलाकर जवानों का हौसला बढ़ाया था।

2017 में भी पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में BSF और सेना के जवानों के साथ दीवाली मनाई थी। तब भी पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया था। 2016 में पीएम मोदी हिमाचल प्रदेश के आर्मी और डोगरा स्काउट्स के जवानों के बीच पहुंचे थे। यहां पीएम जवानों से दोस्त की तरह मिले। जवानों को हौसला बढ़ाया और फोटो भी खिंचवाई। 2015 में पीएम मोदी ने पंजाब में भारतीय सेना के जवानों के बीच दीवाली मनाई थी। तब उन्होंने 1965 युद्ध के वॉर मेमोरियल जाकर पाकिस्तान को संदेश दिया था। इससे पहले 2014 में पीएम मोदी ने सियाचिन में जवानों के साथ दीवाली मनाई थी।