2 साल की सेवा पुरी कर चुके शिक्षक और व्याख्याता पंचायत का शिक्षा विभाग में 1 नवम्बर से होगा संविलियन..! पढ़े पूरी खबर…

1,142 views

बिलासपुर. प्रदेश के स्कूलों में 2 साल की सेवा पूरी कर चुके शिक्षक और व्याख्याता पंचायत शिक्षकों का 1 नवंबर से शिक्षा विभाग में संविलियन होगा। लोक शिक्षक संचालक ने आदेश जारी कर प्रदेश के सभी कार्यपालन अधिकारियों को 20 अक्टूबर तक शिक्षकों की सूची भेजने का आदेश जारी किया है।

लोक शिक्षक संचालक ने आदेश में जिला पंचायत के सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को कहा है कि शासकीय स्कूलों (पंचायत और नगरीय निकाय) में कार्यरत ऐसे शिक्षक जिन्होंने 2 साल की सेवा पूरी कर ली है, उनका शिक्षा विभाग में संविलियन किया जाएगा। 1 नवंबर से ये सभी कर्मचारी शिक्षा विभाग के कर्मचारी हो जाएंगे। आदेश में जिला पंचायत के सीईओ को नोडल अधिकारी बनाए जाने की जानकारी देते हुए उन्हें पूर्व में भेजे गए प्रस्ताव प्रारूप में जानकारी भेजने के निर्देश दिए गए हैं।

इसके साथ ही कहा गया है कि सहायक शिक्षक (एलबी) संवर्क का संविलियन आदेश जिला शिक्षा अधिकारी, शिक्षक संवर्क (एलबी) का संविलियन आदेश संभागीय संयुक्त संचालक और व्याख्याता (एलबी) संवर्ग का संविलियन आदेश संचालनालय द्वारा जारी किया जाएगा।

संचालक ने जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को 2 वर्ष या इससे अधिक वर्षों की सेवा पूरी कर चुके व्याख्याता (पंचायत और नगरीय निकाय) ई और टी संवर्ग की अलग-अलग जानकारी हार्ड और साफ्ट कॉपी 20 अक्टूबर तक संचालनालय भेजने के निर्देश दिए हैं।