MDH वाले धर्मपाल गुलाटी का कार कलेक्शन देखकर अच्छे-अच्छों के उड़ जाते थे होश, 98 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा.! देखें कलेक्शन पढें समाचार..

1,370 views

नई दिल्ली/भारत में जिंदादिली की मिसाल कहे जाने वाली ‘किंग ऑफ़ स्पाइसेज’ धर्मपाल गुलाटी का निधन हो गया है। धर्मपाल गुलाटी ने 98 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है। अपनी मेहनत के दम पर धर्मपाल गुलाटी ने सफलता की बुलंदियों को छू लिया था और उन्हें दुनिया में एक अलग पहचान मिल चुकी थी। आपको बता दें कि धर्मपाल गुलाटी को लग्जरी कारों का बहुत शौक था, उनके कार कलेक्शन में एक से बढ़कर एक बेहतरीन कारें शामिल हैं। आज हम उन्हीं लग्जरी कारों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

रोल्स-रॉयस घोस्ट: इस कार में 6.75-लीटर का ट्विन-टर्बोचार्ज्ड वी12 पेट्रोल इंजन लगाया गया है जो 571 PS bhp की पावर और 850 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन की मदद से ये कार महज 4.8 सेकेंड में 0-100 km/h की स्पीड पकड़ लेती है। इस कार की टॉप स्पीड 250 km/h है। इस कार की कीमत 6.95 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

क्रिसलर 300C लिमोसिन: ये एक बेहद ही लग्जरी कार है जिसमें 8 लोगों के बैठने लायक जगह है। इसके अलावा गाड़ी में ऑटोमैटिक ब्लाइंड्स, रियर कंट्रोल में इंटरकॉम की फैसिलिटी भी है जिससे कि ड्राइवर से बात कर सकते हैं। इन सबके अलावा गाड़ी में मिनी बार और रेफ्रिजरेटर भी है। गाड़ी की रूफ को स्टारी फील देने के लिए led लाइट्स का यूज किया गया है। इसमें 3,000 सीसी वी6 डीजल इंजन लगा है जो कि मर्सिडीज-बेंज से लिया गया है। ये इंजन 215 बीएचपी की पावर और 510 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इस कार की कीमत 80 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।

मर्सिडीज-बेंज एम-क्लास एमएल 500: इस कार में 3498 cc का इंजन दिया जाता है। इस कार में 500 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। ये एक 5 सीटर एसयूवी है जिसमें छोटी फैमिली आसानी से फिट हो जाती है। इस एसयूवी की कीमत 60.91 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है।