PUBG : Tencent से नाता तोड़ेगा पबजी कॉरपोरेशन, भारत में हो सकती है वापसी …!! पढ़े पूरी खबर…

PUBG गेम को डेवलप करने वाली कंपनी पबजी कॉरपोरेशन ने चीन की टैंसेंट गेम्स से नाता तोड़ने का फैसला लिया है। बता दें कि पबजी गेम को दक्षिण कोरिया की कंपनी पबजी कॉरपोरेशनने तैयार किया है लेकिन भारत और चीन में चीन की कंपनी टैंसेंट गेम्स पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट का संचालन कर रही है।


भारत में PUBG बैन होने  के बाद कंपनी ने कहा था कि वह सरकार के साथ गेम की वापसी को लेकर बात कर रही है, वहीं अब कंपनी ने कहा है कि वह भारतीय बाजार में वापसी के लिए टैंसेंट गेम्स के साथ अपने रिश्ते खत्म करेगी।  
इसकी जानकारी कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर दी है। कंपनी की वेबसाइट पर लिखा है कि वह भारत में पबजी गेम की पूरी जिम्मेदारी खुद लेगी और अपने फैन्स को नए अनुभव देने पर काम करेगी।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत में पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट तो प्रतिबंधित है, लेकिन पबजी पीसी प्रतिबंधित नहीं है यानी आप कंप्यूटर पर पबजी गेम खेल सकते हैं।  पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट की फ्रेंचाइजी चीन की सबसे बड़ी गेमिंग कंपनी टैंसेंट के पास है। पबजी मोबाइल और पबजी मोबाइल लाइट को दोनों पबजी कॉरपोरेशन और टैंसेंट गेम्स ने मिलकर तैयार किया है।
बता दें कि पिछले सप्ताह भारत सरकार ने पबजी समेत 117 मोबाइल एप्स पर प्रतिबंध लगाए हैं। सूचना मंत्रालय की ओर से कहा गया कि ये एप्स डाटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी के लिहाज से ठीक नहीं हैं और इन्हें लेकर कई शिकायतें मंत्रालय को मिली हैं।

Read More

Big story

रायगढ़/ नटवर स्कूल मैदान के लिए खिलाड़ियों के बाद सामने आया अब सामाजिक संगठन जन कारवां ! व्यवसायिक गतिविधियों पर रोक लगाने का कलेक्टर से किया निवेदन! कांग्रेस का एक धड़ा जोर लगा रहा है नटवर स्कूल मैदान में आयोजन के लिए ! सोशल मीडिया में कांग्रेस की तगड़ी किरकिरी.., जानिए ताजा माहौल.. पढ़ें पूरी खबर