RIG ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस अध्यक्ष अमित जोगी को झटका..उच्च स्तरीय जांच समिति ने जाति प्रमाण पत्र किया निरस्त..!!

छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस अध्यक्ष अमित जोगी को मरवाही उपचुनाव में बड़ा झटका लगा है। राज्य स्तरीय उच्च जांच समिति ने अमित जोगी का जाति प्रमाण पत्र निरस्त कर दिया है। समिति ने उन्हें कंवर जाति का नहीं माना है। इसके बाद अमित जोगी के चुनाव लड़ने को लेकर संशय खड़ा हो गया है। फिलहाल, पिछले एक घंटे से निर्वाचन कार्यालय में बहस जारी है।

जिला निर्वाचन कार्यालय में शनिवार को नामांकन पत्रों की जांच चल रही है। समिति की ओर से इसी दौरान अमित जोगी का जाति प्रमाण पत्र निरस्त किए जाने का अभिलेख पेश कर दिया गया है। यह आदेश 15 अक्टूबर को जारी होना बताया जा रहा है। समिति इससे पहले अमित जोगी के पिता और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का भी जाति प्रमाण पत्र रद्द कर चुकी है।

अमित जोगी ने आदेश की कॉपी नहीं मिलने का हवाला दिया
वहीं, अमित जोगी ने छानबीन समिति के इस आदेश को लेकर नियमों का हवाला दिया है। उन्होंने कहा कि अभी तक आदेश की कोई कॉपी समिति ने उनको उपलब्ध नहीं कराई है, ना ही इसको लेकर जवाब देने का समय दिया है। लगातार इस पर बहस जारी है। हालांकि माना जा रहा है कि तमाम तर्कों के बावजूद अमित जोगी का जाति प्रमाण पत्र के बाद नामांकन खारिज हो सकता है। इस पर औपचारिक घोषणा बाकी है।

Join Group