Rig Alert :-यात्रीगण कृपया ध्यान दें.!22 अक्टूबर को ट्रेन का सफर करने से पहले पढें ये खबर..!

1,805 views

नई दिल्लीः कोरोना काल और फेस्टिव सीजन के दौरान 22 अक्टूबर को ट्रेन में यात्रा करने से पहले यात्री इस खबर को जरूर पढ़ लें. अगर आपने इस खबर पर गौर नहीं किया तो फिर आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए रेलवे के ज्यादातर कर्मचारी 22 अक्टूबर को 2 घंटे की हड़ताल पर जा रहे हैं. इसके लिए कर्मचारियों के संगठनों ने इसके लिए सरकार को धमकी भी दी है. इस दौरान पूरे देश में रेलवे की कोई ट्रेन नहीं चलेगी और वो बीच रास्ते में भी खड़ी हो सकती हैं. ऐसे में यात्रियों को तय समय पर पहुंचना मुश्किल हो सकता है.

इन संगठनों ने लिया है इस वजह से निर्णय

दरअसल देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण रेलवे कर्मचारियों को अभी तक बोनस नहीं मिला है, जिससे वे नाराज हैं. ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन से जुड़े संगठनों ने पूरे देश में हड़ताल की चेतावनी दी है. यहां चर्चा कर दें कि रेलवे कर्मचारी संघ ने कुछ दिन पहले धमकी दी थी कि दुर्गा पूजा के शुरू होने से पहले दिया जाने वाला बोनस जारी नहीं किया जाता है तो कर्मचारी इसके खिलाफ विरोध दर्ज करेंगे।

हो रही है बोनस देने में अनावश्यक देरी

कर्मचारी संगठनों का कहना है कि रेलवे बोर्ड लाखों कर्मचारियों को उत्पादकता बोनस देने में अनावश्यक देरी कर रहा है. इसको लेकर के बीते मंगलवार को विरोध प्रदर्शन भी हुआ था. अखिल भारतीय रेलवेमेंस फेडरेशन ने कहा कि अगर बोनस तत्काल जारी नहीं किया गया तो वह विरोध को और तेज करने के लिए मजबूर होंगे और सीधा कार्रवाई करेंगे.

आठ लाख कर्मचारी प्रभावित


बोनस न देने से आठ लाख कर्मचारी प्रभावित हैं. आपको बता दें कि कोरोना से बचाव के नाम पर पहले ही कर्मचारियों की डेढ़ साल के लिए महंगाई भत्ते के इजाफे में पर रोक लगाने का काम किया गया है. इस साल दीपावली से पूर्व कर्मियों को डीए का एरियर भी नहीं प्राप्त होगा।