SBI ने घर खरीदारों को दी बड़ी राहत, सस्ता किया होम लोन और प्रोसेसिंग फीस,YONO एप से भी कर सकते हैं..!

943 views

नई दिल्ली/भारतीय स्टेट बैंक (ने नए घर खरीदारों के लिए राहत भरी खबर दी है. एसबीआई (SBI) ने होम लोन (Home Laon) की दरों पर 0.30 प्रतिशत तक छूट देने का ऐलान किया है. इसी के साथ बैंक ने प्रोसेसिंग फीस को पूरी तरह से माफ करने यानी 100 फीसदी छूट देने की भी घोषणा की है. एसबीआई की ब्याज दरें CIBIL Score से लिंक्ड की गई हैं और 30 लाख रुपये तक के लोन पर न्यूनतम 6.80 फीसदी का ब्याज चुकाना होगा.

महिला कर्जदारों को 0.05% की अतिरिक्‍त छूट

बैंक ने आधिकारिक बयान जारी कर कहा, ”होम लोन पर नई ब्याज दरें सिबिल स्कोर से जुड़ी हुई हैं और 30 लाख रुपये तक के लोन के लिए 6.80 प्रतिशत से शुरू है जबकि 30 लाख रुपये से अधिक के ऋण के लिए ब्याज दर 6.95 प्रतिशत से शुरू होगी.” बैंक ने बताया कि महिला कर्जदारों को भी बड़ी रियायत दी है. एसबीआई ने महिला कर्जदारों को 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट देने का भी ऐलान किया है. बैंक द्वारा दी गई ये छूट आगामी 31 मार्च तक के लिए होंगी.

8 बड़े शहरों के लोग उठा सकते हैं SBI की दरों का लाभ

बैंक के मुताबिक, ”घर खरीदारों को आकर्षक रियायत देने के मकसद से, देश के सबसे बड़े ऋणदाता एसबीआई ने आवास ऋण पर 30 बीपीएस (0.30 प्रतिशत) की छूट और प्रोसेसिंग फीस पर 100 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की है.’’ बैंक ने कहा कि पांच करोड़ रुपये तक के ऋण के लिए आठ महानगरों में 0.30 प्रतिशत तक की ब्याज रियायत भी उपलब्ध है. आपको बता दें कि बैंक की यह ब्याज दरें देश के आठ बड़े मेट्रो शहरों में होम लोन के लिए भी उपलब्ध रहेंगी और यह 5 करोड़ रुपये तक के लोन पर मिलेगी.

बैंक ने बताया कि ग्राहक अपनी सुविधानुसार योनो ऐप (YONO App) के माध्यम से घर बैठे आसानी से आवेदन कर सकते हैं और 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त ब्याज राहत पा सकते हैं. बैंक के प्रबंध निदेशक (खुदरा और डिजिटल बैंकिंग) सी एस शेट्टी ने कहा, हम मार्च, 2021 तक के होम लोन ग्राहकों के लिए अपनी रियायतों में और सुधार की घोषणा करते काफी खुश हैं. होम लोन पर एसबीआई की सबसे कम ब्याज दरों के साथ हमारा मानना है कि यह कदम घर खरीदारों को एक मजबूत विश्वास के साथ घर खरीदने का निर्णय लेने की सुविधा प्रदान करेगा और उन्हें इस दिशा में प्रोत्साहित करेगा ।