एक विवाह ऐसा भी, एक दूल्हा और दो दुल्हन, एक लडके को दो लड़कियों से हुआ प्यार, एक ही मंडप में लिए सात फेरे..!

3,710 views

छत्तीसगढ़ में बस्तर जिले के टिकरालोहंगा में रहने वाले एक युवक ने दो लड़कियों के साथ एक ही मंडप में सात फेरे लिए। युवक ने बाकायदा शादी के निमंत्रण पत्र में दोनों लड़कियाें के नाम भी छपवाया। यह शादी तीनों के परिवार के लोगों की रजामंदी से हुई। शादी में शामिल होने वाले लोगों में भी उत्साह दिखा।

टिकरालोंहगा में रहने वाले चंदू मौर्य को करंजी में रहने वाली हसीना बघेल और एरंडवाल की रहने वाली सुंदरी कश्यप से प्रेम हो गया था। चंदू दोनों के साथ रिलेशनशिप में था इसी बीच सुंदरी गर्भवती हो गई। सुंदरी को पता था कि चंदू का प्रेम हसीना से भी चल रहा है और हसीना को भी पता था कि चंदू सुंदरी के साथ रिलेशनशिप में है। इसी बीच सुंदरी की गर्भवती होने की जानकारी तीनों के परिवार के लोगों को पता चल गई।

सुंदरी के घर वालों ने शादी का दबाव बनाया। इस पर चंदू ने दोनों लड़कियों के साथ शादी करने की इच्छा जाहिर की। इसके बाद तीनों परिवार के सदस्य भी इसके लिए राजी हो गए और फिर टिकरालोहंगा में ही शादी का आयोजन हुआ। हालांकि इस शादी को लेकर दो दुल्हन और दूल्हे के परिवार की ओर से अधिकारिक जानकारी नहीं आई है।

दो दुल्हनों के साथ लिये फेरे फिर रिसेप्शन में भी तीनों साथ बैठे
चंदू ने दोनों लड़कियों के साथ एक ही मंडप में एक ही साथ सात फेरे लिये, इसके बाद गांव में रिसेप्शन (भोज) का आयोजन भी किया गया। जहां भोज का आयोजन किया गया था वहां दो दुल्हन और एक दूल्हे के बैठने के लिए स्टेज की व्यवस्था भी की गई थी। तीनों एक साथ एक ही स्टेज में बैठे और लोगों से शादी की बधाईयां ली।

शादी से पहले ही तीनों के बीच मोबाईल में कांफ्रेंस के जरिये होती थी बात
बताया जा रहा है कि शादी के पहले ही चंदू, हसाीना और सुंदरी एक साथ बातें किया करते थे। तीनों अलग-अलग गांवों के रहने वाले थे ऐसे में एक साथ बात करने के लिए इन्होंने टेक्नाेलॉजी का सहारा लिया और मोबाइल में कांफ्रेस कॉल के जरिये बातें करते रहे।