देर रात 4 दुकानों में लगी भीषण आग…लाखो रुपए का सामान जलकर राख..!!

रायपुर. राजधानी के गोल बाजार थाना क्षेत्र के पेटीलाइन में मंगलवार की रात मूर्ति और किराना की चार दुकानों में आग लगने से लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया। पुलिस अधिकारियों द्वारा आगजनी का कारण शार्ट-सर्किट बताया जा रहा है। आगजनी की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियों ने भारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आगजनी से कितना नुकसान हुआ है, इसका अभी कारोबारियों द्वारा आकलन किया जा रहा है।

गोल बाजार की तंग गलियों में आग लगने की वजह से फायर ब्रिगेड और पुलिस को आग बुझाने में भारी मशक्कत का सामना करना पड़ा। आगजनी की घटना से इलाके में लगभग दो घंटे तक दहशत का माहौल रहा। आग गोला बाजार की मुख्य सड़क से कुछ दूर पर स्थित दुकानों में लगी थी। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड के कर्मियों को गाड़ी सड़क पर लगानी पड़ी और फिर पानी पाइपों के सहारे दुकानों में डालना पड़ा। इस प्रक्रिया में समय लगा, जिस वजह से आग की लपटें काफी देर से ही दिख रही थीं।

सकरी गलियां चुनौती
गोल बाजार की सकरी गलियों में आगजनी का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी गोल बाजार स्थित होटल तुलसी में लगी भीषण आग में 4 ग्राहकों की जिंदा जल जाने से मौत हो गई थी। इस घटना के बाद 7 मंजिला रविभवन में आग लगी थी, जिसमें कारोबारियों को बड़ा नुकसान उठाना पड़ा। दो साल पहले गोल बाजार की बर्तन दुकान में आग लगी थी, जिसे भुजाने में फायर ब्रिगेड की टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी।

Read More