मन्नत पूरी हुई तो देवता को चढ़ाऊंगा 101 बकरे..! टीएस सिंह देव की इस मन्नत ने बढ़ाया सियासी पारा..

2,565 views

छत्तीसगढ़ में में चल रही ढाई साल के मुख्यमंत्री के चर्चा के बीच स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव का एक बयान सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है. इस कथित वीडियो में टीएस सिंहदेव अपनी मन्नत पूरी होने पर देवता को 101 बकरा चढ़ाने की बात करते सुने जा सकते हैं. हालांकि RIG24 इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है. दरअसल बताया जा रहा है कि टीएस सिंहदेव सूरजपुर के खोपा गांव में बीते शनिवार को फुटबॉल मैच के कार्यक्रम में शामिल होने पहुचे थे.


सूरजपुर के खोपा गांव की पहचान खोपा धाम से है. इस धाम के देवता को लेकर मान्यता है कि बकरे के बलि चढ़ाने की मन्नत मांगने से मन की मुरादें पूरी हो जाती हैं. जब टीएस सिंहदेव अपनी मन्नत पूरी होने पर भरे मंच से खोपा देवता पर 101 बकरे की बलि की बात कही तो राजनैतिक गलियारों में भी इसकी खूब चर्चा हो रही है. स्वास्थ्य मंत्री की मन्नत को लेकर सियासी हलकों में कई तरह के मायने निकाले जा रहे हैं. वैसे जब उनसे उनकी मन्नत के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मन्नत अभी मन में है। पूरी हो जाने पर वह अपनी मन्नत पूरी करेंगे।

गौरतलब है कि स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव के ‘ढाई साल के मुख्यमंत्री’ वाला मुद्दा ठंडा नहीं हुआ था कि ऐसे में कांग्रेस में राष्ट्रीय स्तर पर जिम्मेदारी सौंपने की भी बातें होने लगीं थीं. इसी बीच खोपा में आयोजित कार्यक्रम में अपनी मन्नत और 101 बकरे की बलि की बातें कर स्वास्थ्य मंत्री फिर से सोशल मीडिया के साथ-साथ सियासी गलियारों में चर्चा का विषय बने हुए हैं.