राज्य में अगले 48 घंटों में कुछ जिलों में हो सकती है भारी बारिश ! मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट.. जानिए कौन सा जिला है रेड अलर्ट में कौन सा येलो..

छत्तीसगढ़ में अगले 24 घंटों में जोरदार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों के लिए रेड और यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों में उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ सबसे ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं।

मौसम विभाग के अनुसार इस दौरान इन संभागों में गरज-चमक और तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है. किसी प्रकार की अनहोनी न हो इसलिए मौसम विभाग ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है. आपको बता दें कि राज्य के कई हिस्सों में पिछले हफ्तेभर से बारिश हो रही है, जिसकी वजह से नदियां भी उफान पर हैं. वहीं 15 अगस्त को भी राज्य के हिस्सों में रुक-रुक कर बारिश हुई थी.

आगामी 24 घंटे के लिए मौसम अलर्ट

अगले 48 घंटों में छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में गरज-चमक और तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली भी गिरेगी। लिहाजा मौसम विभाग ने लोगों को सतर्क रहने को कहा है। मौसम विभाग ने प्रदेश के जिन जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है। उनमें नाराणपुर, दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा शामिल हैं। इनमें से एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा भारी से अति वर्षा होने की संभवना है।

आगामी 48 घंटे के लिए मौसम अलर्ट

यलो अलर्ट के दायरे में सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर, रायपुर, महासमुंद, बलौदाबाजार, राजनांदगांव, बस्तर और कोंडागांव जिले हैं। इनमें से एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने तथा मध्यम से भारी वर्षा होने की संभावना है।

Read More

Big story

RIG Breaking: प्रदूषण की भयानक मार झेल रहे रायगढ़ का अब फूटा गुस्सा ! त्रस्त जनता ने पर्यावरण कार्यालय के सामने ही पर्यावरण अधिकारी गेदाम के पुतले को काले पानी और काली धूल से नहलाया, खिलाया..! क्या टूट रहा है अब सब्र का बांध..? जानने के पढ़े पूरी ख़बर, एविडेंसियल वीडियो के साथ..