रेलवे के इन पदों पर निकली है नौकरी..10 वीं और ITI डिप्लोमा धारक जल्द करें आवेदन..!

2,639 views

रायपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे (SECR) ने रायपुर मंडल में साल 2020-2021 के लिए अपरेंटिस के पद पर भर्ती के लिए एक अधिसूचना जारी की है। इच्छुक उम्मीदवार पर ऑनलाइन मोड के माध्यम से पदों पर आवेदन कर सकते हैं। SECR साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे अपरेंटिस भर्ती 2020 ऑनलाइन प्रक्रिया 2 नवंबर से 1 दिसंबर 2020 तक जारी रहेगी। कुल 413 पद अधिसूचित किए गए हैं। उम्मीदवार यहां आवेदन प्रक्रिया, आयु सीमा, योग्यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य विवरण चेक कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम 24 वर्ष होनी चाहिए. ऊपरी आयु सीमा में आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवार के लिए के लिए छूट का प्रावधान किया गया है।

इस भर्ती प्रक्रिया से वेल्डर के 50 पद, टर्नर के 23 पद, फिटर के 50 पद, इलेक्ट्रीशियन के 50 पद, स्टेनोग्राफर अंग्रेजी के 2 पद, स्टेनोग्राफर हिंदी के 2 पद, हेल्थ एंड सेनिटरी के 2 पद, कंप्यूटर ऑपरेटर के 8 पद, मशीनिस्ट के 10 पद, मैकेनिकल डीजल के 15 पद, मैकेनिकल रेफ्रिजरेटर और एयर कंडीशनर के 10 पद, मैकेनिकल ऑटो इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स के 30 पद, वैगन रिपेयर शॉप, रायपुर, फिटर के 69 पद, वेल्डर के 69 पद, मशीनिस्ट के 4 पद, इलेक्ट्रीशियन के 9 पद, मोटर मैकेनिक के 3 पद, टर्नर के 2 पद, स्टेनोग्राफर (हिंदी) के 1 पद, स्टेनोग्राफर (अंग्रेजी) का 1 पद भरा जाना है।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को https://apprenticeshipindia.org की साइट पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। आरक्षण के दायरे में आने वाले उम्मीदवार को सर्टिफिकेट अपलोड करना होगा. उम्मीदवार का चयन मैरिट के आधार पर किया जाएगा। 10वीं और आईटीआई में आए अंकों के आधार पर उम्मीदवार का मैरिट लिस्ट तैयार किया जाएगा। उम्मीदवार को 10 + 2 शिक्षा की प्रणाली या इसके समकक्ष 10वीं पास होना चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए।