93 लाख की मछली की अजब – गजब चोरी, जेसीबी से पहले तालाब का घेरा तोड़ा फिर मुहाने पर जाल बिछाकर तालाब के सारे मछली चार पहियों में लोड करके ले उड़े चोर…!!!

2,445 views

रायपुर 27 नवंबर/ नवा रायपुर के कयाबांधा गांव में बुधवार को चोरों ने गांव के एक मछली तालाब में अजब गजब तरीके से लाखों रुपए के कीमत की तालाब की मछलियों को चुरा लिया गया। चोरी हुए मछलियों कि कीमत करीब 93 लाख रुपए बताया जा रहा है दरसअल कल देर रात आधा दर्जन चोर गांव के तालाब पहुंचे उन्होंने जेसीबी मशीन से तालाब के घेरे को पहले तोड़ा व तालाब से पानी खत्म होने पर जाल बिछाकर मछलियां इकट्ठी कीं और फिर चारपहिया मालवाहक में मछली लाेड कर फरार हो गए।

करीब दो घंटे तक कयाबांधा निवासी छन्नू कोसले, महेशु पाल, मीना पाल, उर्वशी लहरी, ताराचंद और यमतीन धीवर गांव में तांडव करते रहे, लेकिन ग्रामीण उन्हें मना करने का साहस तक नहीं जुटा सके। इसकी सूचना मिलने पर तालाब मालिक मुहम्मद मुस्तफा खान वहां पहुंचे और मंदिरहसौद पुलिस को सूचना दी, लेकिन चौबीस घंटे बीतने के बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। पुलिस गांव में प्रत्यक्षदर्शियों के बयान दर्ज करने के बजाय आरोपियों के बयान दर्ज करने के बाद कार्रवाई का हवाला दे रही है।

मोहम्मद मुस्तफा के मुताबिक कयाबांधा तालाब में कतला 12 हजार, रोहू, 13 हजार, मृगल 12 हजार, तेलपिया 7 हजार, देशी मोगरी 2 हजार, खोखसी 12 हजार और पड़हीना 100 समेत अन्य मछलियां डेढ़ साल पहले छाेड़ी गई थीं। उस समय मछली की कीमत करीब 93 लाख 58 हजार रुपए थी। मालवाहक में भरकर ले गए मछलियां जानकारी के मुताबिक अमलीडीह निवासी मोहम्मद मुस्तफा खान ने कयाबांधा गांव स्थित तालाब को मार्च 2019 में 5 साल की लीज पर लिया था। पांच साल के लिए सरकारी फीस 2 लाख 95 हजार रुपए जमा करनी थी।