Chhattisgarh NewsRaigarh News

शहीद नंद कुमार पटेल विश्वविद्यालय ने रचा इतिहास! लॉ में मास्टरी कर रहे LLM के तीसरे सेमेस्टर के सभी छात्रों को कर दिया गया फेल..? पहले सेमेस्टर में भी सिर्फ एक पास..?? गुस्से में LAW स्टूडेंट्स कुलपति से…

रायगढ़। शहीद नंद कुमार पटेल विश्वविद्यालय में लॉ की पढ़ाई कर रहे छात्रों का परीक्षा परिणाम काफी चौंकाने वाला आया है या फिर यह कहिये की उत्तर पुस्तिका जांचने वालों ने इस बार इतिहास रच दिया है। लॉ में इकलौते मास्टर डिग्री करवाने वाले जांजगीर चांपा के शासकीय टीएलएस लॉ कॉलेज में LLM कर रहे प्रथम सेमेस्टर के 99% छात्र फेल हो गए हैं और एल एल एम के तीसरे सेमेस्टर के शत प्रतिशत विद्यार्थी फेल हो गए हैं। परीक्षा परिणाम लेकर छात्रों ने कड़ी आपत्ति जताई है और कुलसचिव के नाम ज्ञापन सौंपा है। आपको बता दें कि रायगढ़ संभाग में लॉ की मास्टर डिग्री सिर्फ इसी कॉलेज में होती है। इसके अलावा रायगढ़ के स्वामी बालकृष्ण पुरी विधि महाविद्यालय का भी परीक्षा परिणाम भी कुछ इसी तरह का है। फ़रवरी में जारी सेमेस्टर एग्जाम के परिणाम में यहां भी लगभग 80% छात्र अनुत्तीर्ण हो गए हैं।

img 20230220 wa00056699329427712097815
छात्रों का कुलपति को दिया गया ज्ञापन

छात्रों ने आज सोमवार को शहीद नंद कुमार पटेल विश्वविद्यालय के कुलसचिव के नाम हस्ताक्षरित आवेदन दिया है। जिसमें उन्होंने इस परीक्षा परिणाम से काफी संतुष्टि जताई है उनकी मांग है कि उनकी कॉपी दोबारा से जांच की जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि विश्वविद्यालय द्वारा एक आंसर शीट जारी की जाए जिस से मिलान कर छात्र यह समझ पाए कि उन्होंने क्या गलतियां की हैं और आगे आने वाले परीक्षा में किस तरह से प्रश्नों के उत्तर दिए जाएं।

Screenshot 20230220 163346
विश्वविद्यालय के बाहर LLM के छात्र

इतना ही नहीं छात्रों पूरा 1 साल बर्बाद हो गया है। फेल हो जाने के कारण उन्हें दोबारा ऑनलाइन रीवेल का ऑप्शन भी नहीं मिल रहा। उनकी मांग है कि वेबसाइट में संशोधन किया जाए। उनकी मांग है कि प्रश्नों के उत्तर की मार्किग पद्धति भी सार्वजनिक की जाए ताकि विद्यार्थी आकलन कर सकें। इसके साथ ही उन्होंने नए सेमेस्टर में प्रवेश को भी स्थगित करने की मांग की है।

Back to top button

you're currently offline