Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ / भूपेश कैबिनेट की बैठक आज ! कम हो सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम ! अहम मुद्दों पर होगी चर्चा…

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि हमारी सरकार आज रायपुर में बैठक करेगी. सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि, इस बैठक में पेट्रोल-डीजल, धान खरीद, विधानसभा के शीतकालीन सत्र और शत-प्रतिशत स्कूल खोलने पर वैट के मुद्दों पर चर्चा होगी.

कोरोना वायरस के कम होते मामलों को देखते हुए भूपेश सरकार राज्य में शत प्रतिशत स्कूल खोलने का फैसला कर सकते हैं. वहीं महंगे पेट्रोल और डीजल के दामों को देखते हुए सरकार इनमें वैट घटाने का फैसला भी कर सकती है.

धान खरीदी के पहले हो रही बारिश पर सरकार की नजर


वहीं एक दिसंबर से धान खरीदी शुरू होने जा रही है. कैबिनेट में धान खरीदी को लेकर भी नए खरीदी केंद्र खोलने, बारदाने की व्यवस्था और पड़ोसी राज्यों से आने वाले धान पर निगरानी को लेकर भी चर्चा होगी. तस्करी रोकने के लिए सरकार पहले ही कह चुकी है.साथ ही पिछले दो दिनों से छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बारिश हो रही हैं. इससे फसल नुकसान होने का अनुमान है. इसको लेकर कैबिनेट की बैठक में जरूरी निर्देश दिए जा सकते हैं. वहीं आगामी शीतकालीन सत्र में शासकीय प्रस्तावों पर भी आज की बैठक में महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा सकता है. बता दें की 13 दिसंबर से 17 दिसंबर तक विधानसभा का शीतकालीन सत्र है. विधासभा सचिवालय से शीतकालीन सत्र के हाल ही में अधिसूचना भी जारी की गई है.

Back to top button