Chhattisgarh

मौसम/ जानिए !..आने वाले नवमी और दशहरा को कैसा रहेगा मौसम… ताकि तैयार रहे आप … पढ़े खबर!!

रायपुर:RIG24। जैसा कि हम सभी जान रहे यह सीजन नवरात्रि पर्व का चल रहा और त्यौहारों में जब आप घर से बाहर निकलते हैं और अचानक से मौसम बिगड़ जाता है और तेज बूंदाबादी होने लगती है। तो ऐसा लगता है जैसे आपकी खुशियों को किसी की नजर लग हो लेकिन हम आज रायपुर मौसम विभाग के द्वारा जारी जानकारी के माध्यम से आगमी दो दिनों का मौसम के हाल चाल जानेंगे। जिससे आप फेस्टिव सीजन में कैसे भी मौसम के लिए रेडी रहे।

छत्तीसगढ़ से अब मानसून की विदाई शुरू होते ही प्रदेश का मौसम भी अब पूरी तरह से बदलने लगा है। तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही दोपहर की तपिश भी बढ़ने लगी है।

मंगलवार को रायपुर का तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। यहां का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले दो दिनों में भी राजधानी रायपुर सहित प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा और अधिकतम व न्यूनतम तापमान में किसी भी प्रकार से बदलाव की कोई संभावना नहीं दिख रही है। हालांकि, अधिकतम व न्यूनतम तापमान में बदलाव नहीं होगा।

कांकेर तक हो गई दक्षिण-पश्चिम मानसून की विदाई

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, दक्षिण पश्चिम मानसून की विदाई कांकेर तक हो चुकी है। इसका असर भी अब दिखने लगा है और तापमान बढ़ने के साथ ही दोपहर की तपिश भी बढ़ने लगी है। राज्य से मंगलवार को दक्षिण-पश्चिम मानसून की विदाई हो चुकी है। प्रदेश का मौसम अब पूरी तरह से बदलने लगा है। तापमान में बढ़ोतरी के साथ ही दोपहर की तपिश भी बढ़ने लगी है। मंगलवार को रायपुर का तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। यहां का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विज्ञानियों का कहना है कि आने वाले दो दिनों में भी राजधानी रायपुर समेत प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा और अधिकतम व न्यूनतम तापमान में किसी भी प्रकार से बदलाव की संभावना नहीं है।

नोट: यह समाचार मौसम विभाग के द्वारा प्रदत जानकारियों को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है। प्रकृति के गर्भ में क्या छुपा है इसकी परिकल्पना नहीं की जा सकती।

Back to top button