कोरोना मरीजों को अस्पताल ले जाने आये कोरोना वारियर्स पर ग्रामीणों ने किया हमला, बड़ी मुश्किल से जान बचाकर भागे पुलिस व स्वास्थ्य कर्मी.. देखें वीडियो..!

जांजगीर-चांपा। जांजगीर-चांपा जिले से एक शर्मनाक विडीयो सामने आया है जिसमें कोरोना मरीज को ईलाज के लिए हॉस्पिटल लाने गयी स्वास्थ्य विभाग और पुलिस कर्मियों को ग्रामीणों द्वारा हमला करते हुए दौड़ाया जा रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है की आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम के ऊपर हमला कर दिया है डर के मारे जान बचाते हुए सभी स्वास्थ्य व पुलिसकर्मियों को गांव के एरिये से भागना पड़ा जो की निंदनीय है।

जानकारी के अनुसार यह मामला सोमवार की शाम पामगढ़ थाना ग्राम पंचायत डिघोरा अंतर्गत आश्रित गांव सेमरिया का है। जहाँ कल 33 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी तो उनमें से 20 लोगों को स्वास्थ्यकर्मियों द्वारा ईलाज हेतू पहले ही अस्पताल भेजा जा चुका है और जब बाकी बचे 13 कोरोना संक्रमितों को लेने गए थे तो ग्रामीणों ने विरोध करना शुरू कर दिया। ग्रामीण स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ जाने के लिए तैयार नहीं थे और गांव की महिलाएं भी इन्हें नहीं जाने देने के लिए अड़ गई लेकिन कोविड टीम उन्हें साथ ले जाने के लिए कहने लगी तो उपस्थित महिलाएं व ग्रामीण आक्रोशित हो गए।

Advertisement

मामला इतना बढ़ गया की महिलाओं का पारा सातवें आसमान पर चढ़ गया और उन्होंने स्वास्थ्यकर्मियों और पुलिसवालों पर हमला कर दिया। महिलाओं को देख ग्रामीणों ने कोविड टीम के साथ मारपीट करने शुरू कर दिया। महिलाओं ने लाठी-डंडे लेकर दौड़ाया और फिर वहां से भाग रही कोविड टीम पर पत्थर भी बरसाए। महिलाएं संक्रमित मरीजों को गांव से ले जाने का विरोध कर रही थीं। स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ मौके पर मौजूद एंबुलेंस और पुलिस की टीम को वहां से भागना पड़ा। ग्रामीणों में बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद थी।

देखें वीडियो :

घटना के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम बड़ी संख्या में पुलिसबल के साथ तहसीलदार भी पहुंचे और ग्रामीणों को समझाइश दिया। ग्रामीणों का कहना था कि जो भी ईलाज करना हमारे गांव में ही किया जाए इतने लोगों को हम अपने गांव से नहीं ले जाने देंगे। काफी मान मनव्वल व समझाइश के बाद ग्रामीण मान गए और कोरोना मरीजों को अस्पताल ले जाया जा सका।