छत्तीसगढ़ / कोरोना के बढ़ते केस से तीसरी लहर की आहट..! रायपुर 12 से 39, दुर्ग में 1 से बढ़कर 70 हुए नए मरीज..! मचा हड़कंप…

2,001 views

रायपुर. रविवार को कोरोना संक्रमण के आंकड़ों से हड़कंप मच गया। अवकाश होने के बावजूद रायपुर में 39 तथा दुर्ग में 70 लोगों को संक्रमित पाया गया है। इन दोनों जिलों में कई दिनों से कोरोना के केस बेहद कम थे। दुर्ग में शनिवार को केवल एक ही मामला सामने आया था जो रविवार को 70 हो गया। वहीं रायपुर में भी 12 से सीधे 39 केस मिलने के बाद चिंता बढ़ गई है। अचानक बड़े इतने मामले ने स्वास्थ विभाग में खलबली मचा दी है।

सामने आए केस में ज्यादातर की ट्रेवल हिस्ट्री सामने आई है। कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर होने के बाद यह माना जाने लगा था कि कोरोना विदाई के दौर में आ चुका है। इसे देखते हुए शासन द्वारा स्कूल खोलने का जोखिम भरा फैसला लिया गया है।

माना यही जा रहा था कि कोरोना धीरे धीरे समाप्त हो जाएगा। ऐसा आंकड़ों को देखकर भी लग रहा था। लेकिन अचानक रविवार को संक्रमण के आंकड़ों ने प्रदेश में सनसनी फैला दी। रायपुर में कोरोना ने 12 से सीधे 39 लोगों को अपना शिकार बनाया है। वहीं दुर्ग जिले में चौबीस घंटे में कोरोना के एक से 70 होना बेहद चिंताजनक है।

प्रदेश में मिले 214 केस, एकमात्र मौत

प्रदेश में रविवार काे अवकाश के दिन 22 हजार के लगभग जांच में 214 लोगों को संक्रमित पाया गया। इसमें रायपुर और दुर्ग के कुल 109 मामले शामिल हैं। वहीं तीन जिले राजनांदगांव, जीपीएम तथा बलरामपुर में एक भी केस सामने नहीं आया। कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या संक्रमितों से कम रही, जिसकी वजह से एक्टिव केस में इजाफा हो गया। चौबीस घंटे में केवल रायगढ़ जिले में एकमात्र मौत हुई। रायपुर में 39, दुर्ग 70 के अलावा बिलासपुर में 19 तथा जांजगीर-चांपा में 12 केस सामने आए। शेष जिलों में कोरोना संक्रमितों की संख्या दस से कम रही। अब तक प्रदेश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 लाख 2 हजार 222 हो चुकी है, जिसमें 9 लाख 86 हजार 778 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 13 हजार 525 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

स्कूल खुलने पर ज्यादा चिंता

अचानक बढ़े मामले ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों में हड़कंप मचा दिया है और उनके द्वारा सोमवार से खोले जाने वाले स्कूल के फैसले पर पुन: विचार की जरुरत बताई जा रही है। रायपुर जिले में जो केस सामने आए हैं उनमें से 14 लोग फ्लाइट के माध्यम से रायपुर एयरपोर्ट पहुंचे थे इसी तरह शेष लोग शहर में ही लापरवाही का शिकार होकर संक्रमित हो गए। राजधानी में जो 35 लोग संक्रमित पाए गए हैं वे विभिन्न इलाके से हैं। दो से ज्यादा केस वाले क्षेत्र को कंटेनमेंट जो बनाने पर विचार किया जा रहा है।

Read More

Chhattisgarh

छत्तीसगढ़ / अस्पताल खुद है बीमार… कैसे होगा मरीजों का इलाज..! रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में प्लास्टर गिरा,मरीज सहित तीन घायल..! यहां मौत के साय में गढ़ा जा रहा नौनिहालों का भविष्य..! स्कूल की छत का प्लास्टर गिरने से 6 मासूम घायल… दो की हालत गंभीर..!