जो 11 मुल्कों की पुलिस के हाथ नहीं आ सका, उसे Corona ने पकड़ लिया! जानें क्या है पूरा मामला

  • News Desk 

भाजपा के एक नेता ने अनोखा पोस्टर लगाया है जो इन दिनों चर्चा का विषय बन गया है। पोस्टर में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा का फोटो है इस पर लिखा हुआ है “जिसे 11 मुल्कों की पुलिस नहीं पकड़ सकी, उसे कोरोना ने पकड़ा!”

देश में कोरोना से बचाव के लिए सभी देश अपने-अपने तरीकों से लोगों को जागरूक कर रहे हैं। ऐसे में एमपी सरकार भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए इससे बचाव के लिए अलग तरह के विज्ञापन दे रही है। लोगों को जागरूक करने के लिए शहरों में कई जगह पोस्टर लगाए गए हैं। इसी बीच धार जिले में भाजपा के एक नेता ने अनोखा पोस्टर लगाया है जो इन दिनों चर्चा का विषय बन गया है। 

जिसे 11 मुल्कों की पुलिस नहीं पकड़ सकी, उसे कोरोना ने पकड़ा 
इस पोस्टर में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ, पूर्व केंद्रीय मंत्री विक्रम वर्मा का फोटो है। साथ ही अमिताभ बच्चन की सुपरहिट फिल्म डॉन का चर्चित डायलॉग इस पर लिखा हुआ है। पोस्टर पर लिखा है कि ‘जिसे 11 मुल्कों की पुलिस नहीं पकड़ सकी, उसे कोरोना ने पकड़ लिया, इसलिए ज्यादा होशियार न बनें!’ इस डायलॉग के साथ ही लोगों से अपील की गई है कि कोरोना को देखते हुए सुरक्षित रहें।

मध्यप्रदेश सरकार चला रही ‘किल कोरोना’ अभियान
कोरोना वायरस के प्रति लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए जिस तरह ये पोस्टर लगाया गया है, वह लोगों में बीमारी के प्रति सतर्कता के साथ-साथ चर्चा का विषय बना हुआ है। आपको बता दें कि सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और धार के भाजपा नेता विक्रम वर्मा दोनों ही कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि अब ये दोनों स्वस्थ हैं। इसी के साथ मध्यप्रदेश सरकार प्रेदश में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए ‘किल कोरोना’ अभियान भी चला रही है।

जागरूकता के लिए यहां भी अनोखे तरीके
कोरोना से बचाव के लिए धार में पोस्टर लगाने जैसा यह पहला मामला नहीं है।  देश के कई अन्य राज्यों में भी बीमारी के प्रति जागरूकता के लिए ऐसे अनोखे पोस्टर या अन्य तरीके अपनाए जा रहे हैं। राजस्थान पुलिस ने जयपुर में मास्क न पहनने वालों को सजा देने के लिए तेज संगीत सुनाने का तरीका अमल में लाया था। 

Link Open