महाराष्ट्र के नासिक के बाद अब छत्तीसगढ़ के पार्षद के हाथों में जब चिपकने लगे ,सिक्के और चम्मच ….! देखें वीडियो… क्या कहते हैं पार्षद उनके पति और टीकाकरण…!

2,971 views

छत्तीसगढ़ /राजनांदगांव शहर के अनुपम नगर स्टेडियम रोड निवासी पार्षद सुनीता फडणवीस के हाथों में स्टील के धातु चिपकने का मामला सामने आया है, जिस पर पार्षद ने कोरोना वैक्सीनेशन के बाद ऐसे हालात उत्पन्न होने की बात कही ,राजनांदगांव शहर के वार्ड नंबर 23 की कांग्रेस पार्षद एवं नगर निगम राजनांदगांव के बाजार विभाग बाजार विभाग की चेयरमैन सुनीता अशोक फडणवीस के हाथों में आज स्टील के धातु, सिक्के अथवा चम्मच चिपकने का मामला सामने आया है।

पार्षद के पति अशोक फडणवीस ने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल कर कोविड वैक्सीनेशन के बाद इस तरह की स्थिति होने की आशंका व्यक्त करते हुए इस मामले में रिसर्च करने की मांग की और केन्द्र सरकार से इसके लाभ हानि को स्पष्ट करने कहा। दरअसल आज सुबह अखबार में अशोक फडणवीस खबर पढ़ रहे थे जिसमें महाराष्ट्र में वैक्सीनेशन के बाद हाथों में सिक्के चिपकने की बात पता चली थी, उन्होंने यह बात अपनी पत्नी सुनीता फडणवीस को बताई, इसके बाद सुनीता फडणवीस ने इस तरह की खबरों को दरकिनार करते हुए अपने पूजा कक्ष में चली गई और पूजा करने लगी, इस दौरान पूजा स्थल पर मौजूद सिक्के को उन्होंने अपनी भुजाओं में चिपका कर देखा जिसके बाद सिक्के हाथों की भुजाओं में चिपक गए। यह देख सुनीता फडणवीस हैरत में पड़ गई! इसके बाद उन्होंने सारा वाक्या अपने पति और बच्चों को बताया, फिर उन्होंने एक स्टील का चम्मच अपने हाथों में चिपका कर देखा, तब चम्मच भी हाथों में चिपक गया।

देखें वीडियो

हाथों में स्टील के धातु चिपक जाने को लेकर सुनीता फडणवीस इसे कोरोना वैक्सीनेशन के प्रभाव से जोड़कर देख रही हैं, उनका कहना है कि बीते 1 अप्रैल को उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए को वैक्सीन लगवाई थी, जिसके 28 दिन पूरा होने के बाद मई माह में उन्होंने वैक्सीन का दूसरा दोज़ लगवाया था। सुनीता फडणवीस का कहना है कि वैक्सीनेशन के बाद से ही उनके हाथों और उंगली में दर्द रहने लगा था, इसका उपचार भी वह करवा रही हैं। शरीर पर इस तरह से स्टील के धातु के चिपकने को लेकर उन्होंने इस मामले में चिकित्सकीय जांच कर वस्तुस्थिति स्पष्ट करने की मांग की है।

व हाथों में सिक्के और चम्मच के चिपकने को लेकर उन्होंने वीडियो बनाने के बाद स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों को भी वीडियो भेजा था, जिसके बाद जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर बीएल कुमरे उनके निवास स्थान पहुंचे और उनसे चर्चा की। वहीं छत्तीसगढ़ का पहला मामला बताते हुए शोध किए जाने की बात कही। इस पूरे मामले को लेकर जिला टीकाकरण अधिकारी डॉक्टर बीएल कुमरे का कहना है कि जब देश में कोरोनावायरस नहीं था और वैक्सीनेशन नहीं था तभी इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें कुछ लोगों के शरीर पर अलग-अलग प्रकार के धातु चिपकने की जानकारी भी मिलती रही है। उन्होंने सुनीता फडणवीस के हाथों में चिपक रहे स्टील के धातु को लेकर कहा है कि यह कोरोना वैक्सीन का असर नहीं है। वहीं उन्होंने इस मामले में चिकित्सकीय जांच की बात कही है।

पार्षद सुनीता फडणवीस के बाएं हाथ पर इस तरह की अनोखी चुंबकीय शक्ति का असर ज्यादा दिखाई दे रहा है, वही दाहिने हाथ पर भी इस तरह की धातु चिपक रही है। सोशल मीडिया में वैक्सीनेशन के बाद हाथों में धातु चिपकने का वीडियो वायरल होने के बाद उनके शुभचिंतक व अन्य लोग उनके घरों तक भी पहुंच रहे हैं और अपने हाथों से सिक्के व स्टील के चमक चिपका कर भी देख रहे हैं। टीकाकरण के बाद सुनीता फडणवीस के हाथों में इस तरह से स्टील के धातु चिपकने के पीछे का कारण क्या है यह जांच का विषय है, लेकिन सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद टीकाकरण करवा चुके लोगों ने भी अपने हाथों में सिक्के और चम्मच चिपका कर देखना शुरू कर दिया है, तो वहीं जिन लोगों ने टीकाकरण नहीं कराया है उनके मन में भय की स्थिति भी निर्मित हो रही है।

RIG24 वैक्सीनेशन को लेकर किसी प्रकार की भ्रामकता नहीं फैलाती और इस प्रकार की वीडियो की पुष्टि बिना वैज्ञानिक तथ्यों के नहीं करती।

Read More