स्कूल खुलते ही फूटा कोरोना बम..! 613 बच्चे कोरोना संक्रमित..! प्रशासन पर हमला..! पढ़ें खबर..

6,311 views

मुंबई: केरल समेत देश के कई हिस्सों में एक बार फिर कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं। दिन पर दिन कोरोना वायरस के बढ़ते मामले सभी को हैरान कर रहे हैं। अब इसी बीच महाराष्ट्र के सोलापुर से एक चौकाने वाली खबर है। यहाँ स्कूल खुलने के महज चंद हफ्तों में 613 बच्चे कोविड-19 संक्रमित हो गए है। जी हाँ, खबरों के अनुसार यहाँ ग्रामीण हिस्सों में बच्चों में संक्रमण के मामले अधिक दिखाई दिए है। इसके चलते अब प्रशासन पर हर तरफ से हमले होने शुरू हो गए हैं। यहाँ पॉजिटिविटी रेट बहुत कम होने के कारण सोलापुर में स्कूल फिर से खोल दिए गए थे।

आप सभी को बता दें कि महाराष्ट्र के ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड-19 महामारी के कारण बंद 5,947 स्कूल 15 जुलाई को कक्षा 8वीं से 12वीं के छात्रों के लिए कोरोनो वायरस सुरक्षा प्रोटोकॉल के साथ फिर से खोले गए।

ऐसे में शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि राज्य सरकार ने ऐसे ग्रामीण क्षेत्रों में कक्षाओं को फिर से शुरू करने के बारे में एक अधिसूचना जारी की थी जहां से कोविड-19 के नए मामले नहीं आ रहे हैं। आपको हम यह भी बता दें कि राज्य में कुल 19,997 माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूल हैं, जहां कक्षा 8वीं से 12वीं तक 45,07,445 छात्र पढ़ते हैं। ऐसे में इन 19,997 स्कूलों में से ग्रामीण क्षेत्रों में 5,947 स्कूल को फिर से खोला गया।

ऐसे में पहले ही दिन कुल 4,16,599 छात्र स्कूलों में भी आए। आप सभी जानते ही होंगे कि यह कहना अभी मुश्किल है कि महाराष्ट्र में तीसरी लहर कब आएगी लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि महामारी की तीसरी लहर बच्चों के लिए ज्यादा खतरनाक होगा या नहीं, फ़िलहाल इसका कोई सबूत नहीं है। फिलहाल इस मामले ने सभी के सिर पर एक बोझ डाल दिया है और लोग परेशान हो गए हैं।

Read More