Big Breaking: छत्तीसगढ़ में कोरोना का नये स्ट्रेन को लेकर अलर्ट… ब्रिटेन से लौटे 4 यात्री निकले कोरोना पॉजिटिव.. नए स्ट्रेन के जांच के लिए भेजा जाएगा सैंपल पुणे..

1,656 views

दुर्ग। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। इसी बीच दुर्ग से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है। ब्रिटेन से दुर्ग लौटे तीन लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। वही बिलासपुर से एक पॉजिटिव पाए गए हैं। जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ प्रदेश में कुल 91 यात्री ब्रिटेन से वापस लौटे है। वही दुर्ग जिले में 33 यात्री वापस लौटे है जिसमें से दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रायपुर में ब्रिटेन से आये 5 लोग का स्वास्थ्य विभाग ट्रेसिंग करने में लगी हुई है। इन सभी का मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है।

दुर्ग के सीएमएचओ गंभीर सिंह ठाकुर ने मीडिया को बताया है कि दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटव आई है। यात्रियों की ब्रिटेन में कोरोना जांच कराई गई थी, जहां उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। दोनों पॉजिटिव यात्रियों को पाटन ब्लॉक के झीठ गांव के सामुदायिक केंद्र में भर्ती कराया गया है। पॉजिटिव मरीजों के सैंपल को पुणे में कोरोना के नए इस स्ट्रेन के जांच के लिए भेजा जाएगा। बताया जा रहा है कि ब्रिटेन से आने वाले सर्वाधिक यात्री भिलाई शहर के हैं। जिनको स्वास्थ्य विभाग द्वारा ट्रेस किया जा रहा है।


वहीं, दूसरी ओर कोरिया जिले के चिरमिरी में दो यात्री ब्रिटेन से लौटे है। स्वास्थ्य विभाग को जानकारी मिलने के बाद उनकी खोजबीन की जा रही है। कलेक्टर ने बताया कि दोनों लोगों का कोविड टेस्ट कराया गया। जिसमें राहत वाली बात यह रही कि दोनों का एंटीजन टेस्ट नेगेटिव आया। अब आरटीपीसीआर टेस्ट रिपोर्ट का इंतजार है।

इन जिलों के यात्री है शामिल
ब्रिटेन से लौटने वालों यात्रियों में सबसे ज्यादा रायपुर के 44 लोग शामिल है। इसके साथ ही दुर्ग-भिलाई- 24, जांजगीर चांपा – 6, बिलासपुर – 4, राजनांदगांव -3, कोरिया-2, कोरबा-2, अंबिकापुर-1,बालोद-1 शामिल है।