छत्तीसगढ़/स्वास्थ्य मंत्री बोले- CG TEEKA एप होगा बंद, केंद्र के पोर्टल पर ही होगा रजिस्ट्रेशन…!

948 views

रायपुर / केन्द्र सरकार ने कोरोना वैक्सी्नेशन को लेकर नई गाइडलाइन जारी कर दी है। इसमें कई अहम बदलाव किए गए हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 जून को देश की जनता को संबोधित करते हुए 21 जून से देश के हर राज्य में 18 साल से ज्याधदा उम्र के सभी लोगों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराने का ऐलान किया है। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि अब प्रदेश में सीजी टीका पोर्टल बंद कर दिया जाएगा।

अब प्रदेश में जो भी टीकाकरण होगा वो केंद्र सरकार के बने पोर्टल कोविन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन के आधार पर होगा। तकनीकी रूप से अब ऐसा इसलिए किया जा रहा है केंद्र सरकार ने पूरे देश में फ्री टीके देने का ऐलान कर दिया है। अब तक चूंकि 18 से 44 एज ग्रुप के लिए प्रदेश की कांग्रेस सरकार टीका खरीद रही थी, इसलिए यहां टीकाकरण के लिए अलग पोर्टल बना था। ऐसा करने वाला छत्तीसगढ़ चुनिंदा राज्य था।

21 जून तक कि स्थिति पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि- अभी स्थिति अस्पष्ट है। अभी जो वैक्सीन की उपलब्धता है, उसके हिसाब से राज्य सरकार को फिर वैक्सीन खरीदनी पड़ेगी। कल बैठक करके निर्णय लेंगे।

विधायकों से विधायक निधि से लिये पैसे पर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि उसका निर्णय मुख्यमंत्री को लेना है। उन्होंने बताया कि अभी तक विधायक निधि के 180 करोड़ में से 27 करोड़ के आसपस खर्च हुआ है।

Read More

Information

रायगढ़ / तड़के सुबह, शिव की पूजा करने गई महिला ने शिवलिंग पर काट कर चढ़ा दी जीभ..! कब आई मंदिर,घर वालों को नहीं चला पता..! तपस्या में बैठी महिला ने घर जाने से किया मना..! पढ़ें शिवभक्त महिला के बारे में… देखें वीडियो, उनके बेटे ने क्या बताया…