RIG Breaking: कोविड-19 जंग में भारत की बड़ी जीत! भारत में बने दो वैक्सीनो को मिली मंजूरी! प्रधानमंत्री ने बताया देशवासियों के लिए आज गर्व का दिन ! पढ़ें पूरी खबर

1,021 views

कोविड-19 की महामारी को लेकर भारत में खुशखबरी है। DCGI ने भारत के सीरम संस्थान और भारत बायोटेक के टीकों को आपातकालीन स्थिति में प्रतिबंधित उपयोग की अनुमति दी गई है। भारत में बने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ भारत बायोटेक कोविशील्ड और कोवैक्सीन को मंजूरी मिली है। इन व्यक्तियों के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी मिली है। इनकी कीमत करीब एक हजार होगी। इसके साथ ही इस से 2 से 8 डिग्री तापमान के बीच रखा जाएगा।

देखें DCGI की प्रेस कॉन्फ्रेंस

वन मंत्री नरेंद्र मोदी ने डॉक्टरों और वैज्ञानिकों को ट्वीट कर इस बात की बधाई दी है। भारत में बने कोविड-19 को देश के लिए गर्व बताया है।

एक उत्साही लड़ाई को मजबूत करने के लिए एक निर्णायक मोड़!

DCGI @SerumInstIndia और @BharatBiotech के टीकों को स्वीकृति प्रदान करते हुए स्वस्थ और COVID मुक्त राष्ट्र के लिए मार्ग को तेज करता है।

भारत को बधाई।

हमारे मेहनती वैज्ञानिकों और नवप्रवर्तनकर्ताओं को बधाई।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि

यह हर भारतीय को गर्व होगा कि जिन दो टीकों को आपातकालीन उपयोग की मंजूरी दी गई है वे भारत में बने हैं! यह हमारे वैज्ञानिक समुदाय की उत्सुकता को दर्शाता है कि एक आत्मानिभर भारत के सपने को पूरा करने के लिए, जिसके मूल में देखभाल और करुणा है।

हम डॉक्टरों, चिकित्सा कर्मचारियों, वैज्ञानिकों, पुलिस कर्मियों, स्वच्छता कार्यकर्ताओं और सभी कोरोना योद्धाओं को किए गए उत्कृष्ट कार्यों के लिए अपना आभार दोहराते हैं, वह भी विपरीत परिस्थितियों में। हम कई लोगों की जान बचाने के लिए उनके प्रति सदा आभारी रहेंगे।