छत्तीसगढ़/ कांग्रेस के युवा नेता ने की आत्महत्या.. फांसी के फंदे पर लटकी मिली लाश.. तफ्तीश में जुटी पुलिस..!

1,690 views

कोंडागांव, 26 जून। कांग्रेस नेता और कामगार मजदूर संघ के जिलाध्यक्ष पारस गोस्वामी ने शुक्रवार की देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। उनका शव घर में ही फंदे से लटका हुआ मिला। मृतक कांग्रेस नेता ने इससे पहले भी उन्होंने जान देने का प्रयास किया था, लेकिन दोस्तों ने बचा लिया। कोंडागांव में इस घटना की खबर तेजी से फैल गई। फिलहाल सूचना मिलने पर सिटी कोतवाली थाना पुलिस ने शव को उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और घटना के जांच में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि आड़का छेपड़ा वार्ड निवासी पारस गोस्वामी काफी मिलनसार व हँसमुख कांग्रेस नेता थे। करीब एक माह पहले भी पारस ने जहरीला पदार्थ खाकर जान देने का प्रयास किया था। समय रहते दोस्तों ने अस्पताल पहुंचाकर उनकी जान बचा ली थी। तब दोस्तों से कहा था कि कब तक उन्हें बचाएंगे और अब फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

पुलिस द्वारा प्रारंभिक तथ्यों की जांच के पश्चात पारिवारिक विवाद के चलते खुदकुशी की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल इस बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है। वह अपने घर में अकेले कमाने वाले थे। परिवार में उनकी मां, पत्नी और दो छोटे-छोटे बच्चे हैं। बेटी चौथी क्लास में पढ़ती है, जबकि बेटा अभी सिर्फ 4 साल का है। पुलिस उनके खुदकुशी करने के कारणों की जांच कर रही है। इस संबंध में उनके दोस्तों से भी पूछताछ हो सकती है।

पारस गोस्वामी के बारे में बताया जा रहा है कि वह काफी हंसमुख और मिलनसार नेता थे। स्थानीय स्तर पर भी काफी लोकप्रिय थे। पार्टी के हर कार्यक्रम में हमेशा आगे रहते थे। इसके चलते ही उन्हें कामगार संघ के जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। पारस के निधन पर PCC चीफ मोहन मरकाम और महासचिव मनीष श्रीवास्तव ने शोक व्यक्त किया है। उनका अंतिम संस्कार शनिवार को मुक्ति धाम में किया जाएगा।

Read More