छत्तीसगढ़/ खुद को भाजपा नेता बता नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगारों का करता था शिकार ! सात लोगों से ठगे ₹31.50 लाख ! मंत्रालय के पीछे कैम्पस में करता था रुपये की लेन देन.. डेढ़ साल बाद पुलिस ने किया गिरफ्तार.. पढ़िए खबर..!

1,074 views

रायपुर, 27 जून। पुलिस ने नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपए की ठगी करने वाले एक फर्जी नेता को गिरफ्तार किया है। खुद को भाजपा नेता बताकर मंत्रालय में नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को अपने जाल में फंसाता था और उनसे लाखों रुपए की रकम की ठगी करता था। लोगों को भरोसा दिलाने के लिए ठगबाज राज्य के कई नेताओं के साथ अपनी फोटो भी दिखाता था। डेढ़ साल से पुलिस को इस फर्जी नेता की तलाश थी और अब जाकर यह गिरफ्त में आया कोर्ट में पेशी के बाद आरोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार अक्टूबर 2020 से रायपुर पुलिस को मनीष सोनी की तलाश थी। शुक्रवार की रात पुलिस को जानकारी मिली कि मनीष सोनी अपने घर वालों से मिलने न्यू शांति नगर में आया है। पुलिस टीम ने फौरन दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। डेढ़ साल से मनीष रायपुर से बाहर छिपकर रहा करता था। मनीष को गिरफ्तार करने में अहम भूमिका निभाने वाले गोलबाजार के टीआई केके बाजपेयी ने बताया कि ”आरोपी ने दो दर्जन से ज्यादा बेरोजगार युवक – युवतियों को सरकारी नौकरी लगाने का झांसा दिया था। किसी को मंत्रालय तो किसी को स्वास्थ्य विभाग में सीधी भर्ती का झांसा देकर रुपए ले रखे थे।”

बेरोजगारों से ठगे 31.50 लाख रुपये

रायपुर के फूलचंद साहू नाम के युवक के अलावा मनीष का शिकार हो चुके 7 लोगों ने गोलबाजार थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। मनीष सोनी को बेरोजगार युवक रितेश ठाकुर ने 2 लाख, अंजली रूपरेला 4.5 लाख, संजय यादव 1.5 लाख, जितेन्द्र कुमार 3 लाख, मोहसीन कुरैशी 2.5 लाख, हेमलता वर्मा 2.5 लाख, विकेश साहू 3 लाख, मनीष वर्मा 2 लाख, अनुभव शर्मा 3 लाख, फुलचंद साहू 3 लाख, रामफेकर 4.5 लाख समेत कुल 31.50 लाख रुपए दिए थे। रुपयों का लेन-देन नवा रायपुर मंत्रालय के पीछे के कैंपस में होता था। वहीं युवकों को मनीष बुलाता था और मनीष दावा करता था कि यहां हर बड़ा अफसर और भाजपा सरकार के मंत्री उसे जानते हैं। सारा काम यहीं से होगा। भरोसे में आकर युवकों ने उसे रुपए दे दिए थे।

Read More

Information

रायगढ़ / 22 सितंबर तक सस्ती दवाई संचालन टेंडर बढ़ाने के निर्देश ! रायगढ़ में 2 तथा अन्य सभी नगरीय निकायों में एक-एक सस्ती दवा दुकान होगी संचालित ! एकलव्य विद्यालय में रिक्त सीटों पर भर्ती हेतु आवेदन आमंत्रित ! एक क्लिक और पढ़ें विस्तार से…