छत्तीसगढ़/ 200 लोगो को नौकरी दिलाने के नाम पर 20 करोड़ की ठगी करने वाली महिला अफसर गिरफ्तार !

1,973 views

बलौदाबाजार। जिले की कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को मेवा चाेपड़ा नाम की महिला को अरेस्ट किया है। पुलिस के अनुसार, महिला मेवा चोपड़ा पर 200 लोगों के साथ नौकरी दिलाने का झांसा देकर 20 करोड़ रुपए ठगी करने का आरोप है। पुलिस के अनुसार, यह महिला मामले में फरार थी, जिसे पांच माह बाद आज गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपी महिला मेवा चोपड़ा पहले महिला एवं बाल विकास विभाग में अधिकारी के रूप में पदस्थ थीं। फिलहाल, विभागीय तौर पर महिला निलंबित है या बर्खास्त कर दी गई है, इस संबंध में अधिकृत जानकारी नहीं मिली है।

कोतवाली पुलिस का कहना है, कि 200 बेरोजगारों से नौकरी के नाम पर 20 करोड़ रुपए की ठगी करने का मामला पांच माह पहले ही थाने में पंजीबद्ध था। इस मामले में मेवा चोपड़ा की तलाश की जा रही थी, लेकिन वह फरार थी। मंगलवार को जब चोरी-छिपे अपने बलौदाबाजार स्थित निवास पहुंची, तो किसी ने इसकी सूचना चुपके से पुलिस को दे दी। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए महिला को उसके बलौदाबाजार स्थित ठिकाने से गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि बलौदाबाजार पुलिस ने रात में गिरफ्तार करने के बाद आरोपी महिला मेवा चोपड़ा को ज्यूडिसियल रिमांड पर रायपुर भेज दिया है।