छोटी सी उम्र में बड़े कारनामे! राजधानी पुलिस ने गिरफ्तार किया एक ठग प्रेमी जोड़े को! लिव इन रिलेशनशिप में रहते थे.. पूर्व डीएसपी सहित सैकड़ों लोगों को लगाया था जमीन खरीदी बिक्री मामले में चूना.. पढ़ें राज्य के इस बंटी बबली की पूरी स्टोरी

रायपुर। राजधानी पुलिस ने ठगी करने वाले एक जोड़े को गिरफ्तार किया है। यह जोड़ा लिव इन रिलेशनशिप में रहता था और ज्यादातर सरकारी नौकरी की चाह रखने वालो और जमीन खरीदने बेचने वालों को अपना शिकार बनाया करता था। पूर्व डीएसपी से लेकर कई लोगों को इन्होंने जमीन खरीदने बेचने के नाम पर चुना लगाया है। यह ठग जोड़ा इतना शातिर था कि यह किसी भी एक जगह पर 20 दिन से ज्यादा नहीं रुकता था। इन्होंने पूरे प्रदेश में ठगी के कई कारनामे किए हैं। पुलिस को इनके पास से NRDA और सिंचाई विभाग का फर्जी सील, NRDA और सिंचाई विभाग में नौकरी का फर्जी नियुक्ति पत्र, ठगी के पैसों से खरीदा सोफा, तखत, कूलर, टी-टेबल, स्टूल और 6 मोबाइल फोन भी मिले हैं।

Advertisement

लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं दोनों

राजधानी पुलिस ने दोनों को पकड़ लिया है। जिसमें लड़के का नाम प्रद्युमन शर्मा है। जो सेंट जोसेफ स्कूल अमलीडीह राजेन्द्र नगर रायपुर का है। वही लड़की का नाम सिमरन लालवानी (23) है, जो लाल बाघ सिंधी कॉलोनी राजनांदगांव की रहने वाली है। यह दोनों एक दूसरे से प्रेम करते हैं और लिव इन रिलेशनशिप में रहते हैं। राजधानी पुलिस को इनके बारे में जमीन खरीदी बिक्री के मामले में दर्जनों ठगी की शिकायतें मिली। जिसके बाद राजधानी पुलिस के एसएसपी अजय यादव ने इस मामले के जांच के आदेश दिए और एडिशनल एसपी लखन पटले, क्राइम एडिशनल एसपी अभिषेक माहेश्वरी के नेतृत्व में सायबर सेल के सयुंक्त टीम इन्हें पकड़ने के लिए ठगी का शिकार हुए लोगों से पूछताछ की और उनके मोबाइल नंबर लोकेशन के आधार पर दोनों को रायपुर के भाठागांव स्थित रावतपुरा कालोनी में  किराए के मकान से गिरफ्तार किया।

श्रवण कुमार से ठगी

खम्हारडीह थाने में श्रवण कुमार राठौर ने शिकायत दर्ज करवाई थी। श्रवण ने अखबार में अपनी 5 करोड़ की जमीन बेचने का विज्ञापन दिया। ठगों की जोड़ी में से एक ने जितेन्द्र गुप्ता नाम बताकर श्रवण को फोन किया। साढ़े 4 करोड़ में जमीन खरीदने का सौदा तय हुआ। ठग ने दावा किया कि उसने जमीन का लोकेशन देख लिया है, उसे जगह पसंद है। इसके बाद ठग ने अपनी सहेली का नंबर श्रवण को भेजकर कहा कि वो उसकी वकील शिवानी दुबे है। ठग ने यह भी कहा कि 8 हजार रुपए वो वकील को दे दे, जमीन के पेपर रेडी करवाने के लिए यह रकम वो सौदे में एडजस्ट करेगा। बातों में आकर श्रवण ने पैसे दे दिए।

मगर संपर्क करने पर कथित वकील और जमीन ग्राहक ने फोन नहीं उठाया। बाद में शिवानी नाम की युवती ने फोन पर कह दिया कि करोड़ों रुपए देने के लिए आ रहे थे कि रास्ते में पुलिस ने पकड़ लिया। इस तरह से इधर-उधर की बातें कर श्रवण से कुल 15 हजार की ठगी की गई। जब जमीन का सौदा करने से ठग आनाकानी करने लगे तो मामला पुलिस के पास पहुंचा।

दीपक को ठगा

इसी तरह दीपक जिन्दवानी नाम के व्यक्ति ने थाना सिविल लाइन में रिपोर्ट दर्ज कराई। दीपक ने बताया कि उसने भी जमीन का विज्ञापन दिया, उसे किसी सिमरन लालवानी नाम की वकील का फोन आया। वकील ने दस्तावेजों की जानकारी लेने के लिए 5 हजार रुपए मांगे और दीपक को घर बैठे बेवकूफ बनाया।

Read More