नशा का बड़ा जकीरा चढ़ा पुलिस के हत्थे ! सब्जी के आड़ में कर रहे थे तस्करी ! 72 लाख का सिगरेट जब्त !

1,202 views

महासमुंद। राजधानी से लगे महासमुंद में नशे का बड़ा जकिरा पुलिस के हाथ लगा है। जिले के पुलिस ने 72 लाख रुपए की सिगरेट बरामद की है। जानकारी के अनुसार ट्रक में लोड सिगरेट ओडिशा से रायपुर लाई जा रही थी। पुलिस का कहना है इस अवैध स्मगलिंग की सूचना मुखबिर द्वारा पहले ही पुलिस के पास थी जिसके बाद टीम ने ओडिशा की सरहद से लगने वाली सड़कों पर नाकेबंदी कर गाड़ियों की जांच शुरू की। कोमाखान पुलिस को कामयाबी मिली और सिगरेट से भरे ट्रक और उसमें सवार दो लोगों को पकड़ लिया गया।

सभी थानों में जारी है अभियान
महासमुंद एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को ओडिशा से आने वाले नशे के सामान पर निगरानी रखने का आदेश दिया है। इसी के तहत सभी थानों की टीमें अभियान चलाए हुए हैं। कोमाखान की पुलिस ने चेकिंग के दौरान ओडिशा से आ रहे ट्रक को रोका। टेमरी गांव के पास पुलिस इस ट्रक की जांच कर रही थी। गाड़ी के ड्राइवर आलोक प्रधान और उसके साथी जयदेव ने बताया कि दोनो ओडिशा के खुर्दा गांव के रहने वाले हैं।

सब्जी की आड़ में कर रहे थे तस्करी
गाड़ी रोकने के बाद जब पुलिस ने उनसे पूछताछ की तो दोनों ने बताया गाड़ी में सब्जी के कैरेट रखे हैं। जब पुलिस की टीम ने तलाशी ली तो कैरेट के नीचे कुछ बोरे नजर आए। हर बोरी में 2 कार्टुन थे और हर बक्से में सिगरेट के 48 पैकेट थे। जब बारीकी से बोर की तस्दीक की गयी तो कुल 60 बोरियों से 72 लाख की सिगरेट बरामद हुई।

पुलिस का कहना है दोनों के पास इस स्टॉक से जुड़ा कोई दस्तावेज ड्राइवर के पास नहीं है । इसे रायपुर के कुछ लोगों का फोन नंबर दिया गया था, रायपुर पहुंचकर उसे इन नंबरों से बात कर स्टॉक डिलिवर करना था। इसके पीछे कौन लोग हैं पुलिस इसका पता लगाने में जुट गई है।